Monday, September 26, 2022

सचिवालय कर्मचारी संघ का 20 लाख का फंड, अध्यक्ष पद के लिए आज चुनाव

जयपुर। सचिवालय कर्मचारी संघ के चुनाव आज होंगे। सचिवालय कर्मचारी संघ अध्यक्ष पद के लिए 5 दावेदार चुनावी मैदान में है। अभिमन्यु शर्मा जो पहले भी दो बार अध्यक्ष रह चुके हैं। वो भी इस बार अध्यक्ष पद के लिए वापस ताल ठोक रहे हैं। इसके साथ ही सीताराम जाट भी उम्मीदवार हैं। इससे पहले भी वह चुनाव लड़ चुके हैं। कपिल देव भी पहले चुनाव लड़ चुके हैं और चुनावी मैदान में हैं। उपेंद्र सिंह और नीरज खांडल पहली बार चुनावी मैदान में हैं। इसके लिए कल दिनभर सचिवालय में प्रचार प्रसार चला।

कर्मचारियों ने की नारेबाजी
सचिवालय में उम्मीदवारों के समर्थन में मंगलवार को दिनभर नारेबाजी चलती रही। इस दौरान दो प्रत्याशियों के समर्थकों में तनातनी भी हो गई। जिन्हें बाद में समझाइस कर शांत कराया। इस बार का चुनाव थोड़ा रोचक है। पहली बार के उम्मीदवार ने दावेदारी ठोक कर चुनाव को रोचक बना दिया है। पूरा बैच मजबूत माना जा रहा है। सभी एकजुट दिखाई दे रहे हैं। देखने वाली बात ये है कि यह कितना एक रह पाते हैं।

20 लाख के फंड पर सबकी निगाह
सचिवालय कर्मचारी संघ अध्यक्ष चुनाव दिनोंदिन रोचक बनता जा रहा है। जिसका कारण सचिवालय कर्मचारी संघ को मिलने वाला फंड है। सचिवालय यूनियनों में सबसे ज्यादा फंड सचिवालय कर्मचारी संघ यूनियन को मिलता है। जिसमें 8 लाख रुपए 26 जनवरी को लड्डृ वितरण और 8 लाख रूपए 15 अगस्त को लड्डू वितरण और 4 लाख रूपए खेल गतिविधियों के लिए सरकार की ओर से दिए जाते हैं। इसके लिए कई बार कर्मचारी यूनियनों में आपसी खींचतान रहती है।

सचिवालय चुनाव पर प्रदेशभर की निगाह
सचिवालय कर्मचारी संघ चुनाव पर प्रदेशभर के कर्मचारियों की निगाह होती है। सचिवालय यूनियन का चुनाव सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। कर्मचारी सरकार के सबसे नजदीक माने जाते हैं। कर्मचारी इनसे आशा करते हैं कि कर्मचारियों के हितों में यह महत्वपूर्ण फैसला करवाएंगे।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts