Monday, September 26, 2022

17 साल की किशोरी ने अपनी पसंद के लड़के से शादी करने की जिद में बिना टिकट ट्रेन में बैठकर MP से Kota पहुंची

17 साल की किशोरी ने अपनी पसंद के लड़के से शादी करने की जिद में घर छोड़ दिया। वो मध्यप्रदेश (MP) से भागकर अपने प्रेमी से मिलने कोटा पहुंच गई। कोटा पहुंचने पर उसने प्रेमी को फोन किया। प्रेमी ने ये बात अपने परिजनों को बताई। प्रेमी का भाई नाबालिग को थाने ले गया। पुलिस ने नाबालिग को बाल कल्याण समिति (CWC) के सामने पेश किया। समिति ने बालिका को अस्थायी शेल्टर कराया। परिजनों को सूचना देकर कोटा बुलवाया। काउंसलिंग में समझाइस के बाद बालिका को परिजनों को सुपुर्द किया।

बाल कल्याण समिति सदस्य मधु बाला शर्मा ने बताया 17 साल की बालिका एमपी के भगावर थाना क्षेत्र की निवासी है। वो तीन साल से युवक को जानती थी। मजदूरी के सिलसिले में युवक अपने परिजनों के साथ एमपी से कोटा आ गया था। बालिका के परिजन उसकी जबरदस्ती शादी करवाना चाहते थे। वो अभी शादी नहीं करना चाहती थी। शादी से बचने के लिए उसने 18 अप्रैल को घर छोड़ दिया।

वो कटनी तक बस में बैठकर पहुंची। उसके बाद बिना टिकट ट्रेन में सफर करके कोटा पहुंच गई। उसके पास 500 रुपए थे। बालिका के परिजनों ने 19 अप्रैल को एमपी में गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। बालिका को दस्तयाब करने के बाद कुन्हाड़ी पुलिस ने एमपी पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद परिजन कोटा पहुंचे। काउंसलिंग में बालिका ने बताया कि जिसे वह पसंद करती है, उसी से शादी करना चाहती है। मीटिंग में समझाइस के बाद बालिका अपने पिता के साथ अपने घर एमपी जाने को तैयार हो गई l

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts