Sunday, September 25, 2022

जम्मू कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेने जाते राजस्थान के दो जवान शहीद 

 जम्मू कश्मीर में शोपियां में आतंकियों से जारी मुठभेड़ में मोर्चा संभालने के लिए जा रहे सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं। इनमें से दो जवान राजस्थान के हैं। दौसा और अलवर के ये सपूत सुरक्षा बलों के साथ मोर्चा लेने आगे बढ़ रहे थे। तभी उनका वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में अलवर के रहने वाले रामअवतार और दौसा के रहने वाले पवन सिंह गुर्जर शहीद हो गए। दौसा के पवन सिंह गुर्जर कंचनपुरा गांव के रहने वाले थे और उनके पिता भीम सिंह गुर्जर आईटी केंद्र में गार्ड हैं। वहीं उनके भाई मोहन सिंह और वीर सिंह खेती किसानी करते हैं। जैसे ही शहीद पवन सिंह गुर्जर की खबर उनके पैतृक गांव में पहुंची तो पूरे गांव में शोक की लहर छा गई और परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल है।

बताया जा रहा है कि इस पूरे घटनाक्रम में 8 जवान घायल हुए थे। जिनमें से 3 जवान शहीद हुए हैं। वहीं पांच अन्य जवान घायल हैं। सेना की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के कनिपोरा गांव के पास, शोपियां के बडिगाम में एक मुठभेड़ स्थल के रास्ते में वाहन पलटने से सेना के तीन जवानों की जान चली गई। और पांच जवान घायल हो गए

तीन जवानों की मौत, 5 घायल
सुरक्षा बलों की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार गीली सड़क की स्थिति के कारण, चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और वह सड़क पर फिसल गया। आठ घायल सैनिकों को जिला अस्पताल शोपियां ले जाया गया, जहां उनमें से दो को मृत घोषित कर दिया गया। एक सिपाही को मामूली चोट आई थी और उसे जिला अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। पांच अन्य घायल सैनिकों को 92 बेस अस्पताल, श्रीनगर ले जाया गया, जहां तीसरे सैनिक ने भी दम तोड़ दिया। चार जवान इस समय 92 बेस अस्पताल में हैं और उनका इलाज चल रहा है। जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से पहले ही स्पष्ट किया जा चुका है कि सोशल मीडिया पर साझा की गई जानकारी, कि दुर्घटना क्षेत्र में पथराव की घटना के कारण हुई थी, झूठी है। अफवाहों से बचा जा सकता है और शांति बनाए रखी जा सकती है।

यह भी पढ़े

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी ! अब मिनटों में ट्रांसफर होगी 2GB तक की फाइल

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts