Sunday, September 25, 2022

अलवर में पूर्व कलेक्टर सहित एक RAS अधिकारी भी फंसे ACB के शिंकजे में, रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो लगातार भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों का भंड़ाफोड़ कर रहा है। इसी क्रम में शनिवार को अलवर जिले से बड़ी कार्रवाई सामने आई है। यहां एसीबी ने अलवर के पूर्व जिला कलेक्टर आईएएस नन्नूमल पहाडिया, आरएएस अशोक सांखला एवं उनके दलाल को 5 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों की ओर से 16 लाख की रिश्वत की डिमांड की गई थी।

निर्माण कार्यों को निर्बाध रूप से चलाने की एवज में मांगी जा रही थी मासिक बंधी
एसीबी डीजी के भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी की अलवर टीम को परिवादी ने शिकायत दी गई कि उसकी फर्म की ओर से कराए जा रहे निर्माण कार्यों को निर्बाध रूप से चलाने की एवज में मासिक बंधी के रूप में यह राशि मांगी थी। परिवादी ने एसीबी को बताया कि आईएएस नन्नूमल पहाडिया, आरएएस अशोक सांखला सेटलमेंट ऑफिसर कम राजस्व अपीलीय प्राधिकारी उसे 16 लाख रूपए की रिश्वत राशि मांग कर को लेकर लगातार परेशान कर रहे थे। इस पर एसीबी के एडीजी दिनेश एमएन के सुपरविजन में एसीबी अलवर ईकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सिंह के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन करवाया था।

तीनों आरोपियों को रंगे हाथों किया गिरफ्तार
एसीबी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार शिकायत के सत्यापन जांच में शिकायत सही निकली। इसके बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने टीम का गठन कर आरोपियों को ट्रेप किया। साथ ही आरोपियों को हाथों को गिरफ्तार कर लिया। उप अधीक्षक महेन्द्र कुमार और उनकी टीम ने ट्रेप की कार्रवाई करते हुए तीनों को गिरफ्तार किया है।

ह भी पढ़े

अंग्रेजों को धूल चटाने वाले वीर कुंवर सिंह कौन थे, जिनके विजयोत्सव पर अमित शाह जा रहे हैं आरा

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts