Monday, September 26, 2022

Cm की नाराजगी के बाद चिकित्सक मंत्री ने लगाई क्लास, मरीजों के बेड तक पहुंचेगी अब दवा

जयपुर (jaipur) के एसएमएस हॉस्पिटल में खराब मैनेजमेंट से मरीजों और उनके परिजनों को हो रही परेशानी की शिकायत के बाद चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने शुक्रवार (Friday) को पूरे स्टाफ की क्लास ली.
एसएमएस के ट्रोमा सेंटर्स में पहुंचे मंत्री ने वहां मौजूद सभी स्टाॅफ और अधिकारियों के साथ बैठक कर मरीजों को बैड पर दवाइयां पहुंचाने के निर्देश दिए. गौरतलब है कि उन्होंने मरीजों के परिजनों से मिली शिकायत के बाद वहां मौजूद दो वार्ड बॉय को गिरफ्तार भी करवाया. जिस पर 300-300 रुपये वसूली करने के आरोप लगे थे.

देश आपस में लड़ेगा तो आगे कैसे बढ़ेगा

मुख्यमंत्री (Chief Minister) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और खुद मंत्री मीणा गुरुवार (Thursday) देर रात बिजली कंपनी के एईएन हर्षदापति और करौली (Karauli) की घटना में घायल हुए अमित शर्मा की कुशलक्षेम जानने एसएमएस हॉस्पिटल पहुंचे थे. हॉस्पिटल से जैसे ही मुख्यमंत्री (Chief Minister) बाहर आए तो मरीजों के परिजनों ने उन्हें घेर लिया. अस्पताल की अव्यवस्थाओं और उससे होने वाली परेशानी के बारे में बताने लगे. लोगों ने आरोप लगाए कि यहां वार्ड बॉय समेत दूसरे निचले स्टाफ मरीजों से ट्रॉ ली खींचखीं ने के नाम पर पैसे मांगते है. भर्ती मरीजों को दवाईयां लेने, जांचों के सैंपल देने के लिए रातभर एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग में बार-बार चक्कर कटवाए जाते है. सुरक्षा गार्ड परिजनों को वार्ड के आस-पास रूकने नहीं देते. ये भी पढ़े- सोनिया के घर इमरजेंसी मीटिंग: PK ने कांग्रेस की सत्ता में वापसी का रोडमैप बताया, जाने पूरी खबर

वार्ड बॉय पर पैसे वसूलने का आरोप

इस कारण महिला अटेंडेंट को सबसे ज्यादा परेशान होना पड़ता है. इस दौरान कुछ व्यक्तियों ने प्लास्टर रूम में तैनात दो वार्ड बॉय पर पैसे वसूलने के आरोप लगाए. इन दोनों वार्ड बॉय को शुक्रवार (Friday) को पुलिस (Police) ने 151 के तहत जयलाल मेघवाल पुत्र देवाराम मेघवाल निवासी गिरधारीपुरा अजमेर (Ajmer) रोड जयपुर (jaipur)को गिरफ्तार किया है. ये दोनों पिछले 5-6 साल से यहां ठेके पर वार्ड बॉय का कामकरते है. इन पर मरीजों ने प्लास्टर बांधने के नाम पर रुपये वसूलने का आरोप लगाया था.

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts