Sunday, September 25, 2022

राजस्थान के भीलवाड़ा में युवक की हत्या के बाद फिर सांप्रदायिक तनाव, बीजेपी करेगी प्रदर्शन , कल सुबह तक इंटरनेट सेवा बंद

राजस्थान के भीलवाड़ा में जिस तरह से 22 साल के युवक की बर्बर हत्या की गई उसके बाद यहां तनाव काफी बढ़ गया है। दरअसल युवक की दूसरे समुदाय के लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद इलाके में तनाव काफी बढ़ गया। घटना के बाद भाजपा, हिंदू जागरण मंच और विश्व हिंदू परिषद ने आज भीलवाड़ा मेंबंद का आह्वान किया है। हालात की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने 24 घंटे के लिए यहां इंटरनेट की सेवा को बंद कर दिया है।

हिंदू संगठनों की ओर से आज, यानी बुधवार को भीलवाड़ा शहर बंद रखा जाएगा। इधर, प्रशासन ने शहर में एक बार फिर इंटरनेट बंद कर दिया है। वहीं, हालात को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

तनाव की शुरुआत मंगलवार रात को हुई, जब सांगानेर कस्बे के शास्त्री नगर में 20 साल का आदर्श तापड़िया स्कूटी पर जा रहा था। इस दौरान बाइक पर सवार दो युवकों ने उसे रोका और उसके सीने में चाकू मार दिया। इससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद शहर के महात्मा गांधी अस्पताल में भीड़ जमा हो गई। परिवार ने शव लेने से मना कर दिया और माहौल गरमा गया।

बदमाशों ने आदर्श के पैर भी तोड़ दिए
जानकारी के मुताबिक बदमाशों ने आदर्श पर सरिया से भी वार किए और उसके पैर तोड़ दिए। इसके बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। यह भी सामने आ रहा है कि मृतक को कुछ युवकों ने बुलाया था। दो गुटों में हुए इस विवाद के बाद पूरे एरिया को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

सांगानेर के जिस इलाके में यह घटना हुई, वहीं 5 दिन पहले दो युवकों से मारपीट के बाद तनाव भड़का था। इसके बाद विरोध इतना बढ़ गया कि हिंदू संगठनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुधवार को भीलवाड़ा बंद का एलान किया है।

दिन में छोटे भाई से हुआ था झगड़ा
बताया जा रहा है कि मंगलवार के दिन में मृतक आदर्श के छोटे भाई हनी का कुछ नाबालिग लड़कों से विवाद हुआ था। इसके बाद बड़े भाई आदर्श ने उन्हें टोका भी था। पुलिस ने एक नाबालिग को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। रात को हुई इस घटना के बाद इलाके में जाप्ता तैनात कर दिया गया है। वहीं शव को मॉर्चुरी में रखवाया गया है। परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही शव उठाने की मांग रखी है।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts