Saturday, October 1, 2022

दोहरे विवाद में घिरी अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की फिल्म ‘पृथ्वीराज’

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ के रिलीज से पहले दोहरे विवाद में उलझ गई है. एक तरफ जहां राजस्थान में गुर्जर समाज ने अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ की स्क्रीनिंग रोकने की धमकी दी है. तो दूसरी तरफ करणी सेना ने फिल्म के मेकर्स से टाइटल बदलने की मांग की है.

बता दें कि अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा को 12वीं शताब्दी के योद्धा राजा के चित्रण से समस्या है. गुर्जर महासभा द्वारा यह दावा किया गया है कि महाकाव्यों में वर्णित तथ्य यह स्थापित करते हैं कि पृथ्वीराज चौहान ‘राजपूत’ नहीं ‘गुर्जर’ थे . फिल्म में पृथ्वीराज चौहान को गुर्जर शासक के रूप में दिखाया जाए ना कि राजपूत के रूप में.

 गुर्जर महासभा का दावा
अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष मनीष भार्गड ने कहा कि महासभा ने पिछले साल फिल्म निर्माता से मुलाकात कर उन्हें ऐतिहासिक साक्ष्य सौंपे थे और फिल्म में सही तथ्य पेश करने का अनुरोध किया था. उन्होंने यह भी कहा कि निर्माता ने महासभा को आश्वासन दिया था कि फिल्म में समुदाय के खिलाफ कुछ भी नहीं दिखाया जाएगा.

करणी सेना की धमकी
गुर्जर महासभा के इस दावे के बाद, खुद को राजपूतों का प्रतिनिधि बताने वाली करणी सेना इस बात से नाराज हो गई और फिल्म के मेकर्स से टाइटल बदलने की मांग की है. उनका कहना है कि फिल्म के नाम में सम्राट जोड़कर ‘सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ रखा जाए. करणी सेना ने मेकर्स को धमकी दी है कि अगर टाइटल में बदलाव नहीं किया गया तो वे राजस्थान में फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे.इस बारे में महासभा ने प्रदेश के एग्जिबिटर्स को पहले ही चेतावनी दे चुका है.

3 जून को रिलीज होगी फिल्म
बता दें कि डायरेक्टर डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी (Dr. Chandraprakash Dwivedi) द्वारा निर्देशित ‘पृथ्वीराज’ 3 जून को रिलीज के लिए तैयार है.फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा संजय दत्त, सोनू सूद, आशुतोष राणा और मानव विज मुख्य भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म से पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर अपना बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं.

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts