Saturday, October 1, 2022

राजस्थान: कोरोना के नए मामलों में बड़ी उछाल, पांच सौ के पार पहुंचे एक्टिव मरीज

राजस्थान में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना के नए मामलों में दो गुनी से भी अधिक की वृद्धि देखने को मिली है। राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस के 69 नए मामले सामने आए और सक्रिय मरीज फिर पांच सौ के पार पहुंच गए। पिछले चौबीस घंटों में नए मामलों में 36 की बढोत्तरी आई। रविवार को 33 नये मामले सामने आये थे। 

आज नए मामलों में सर्वाधिक 57 मामले जयपुर में सामने आए। इसके अलावा बीकानेर में पांच, दौसा में चार, सवाईमाधोपुर में दो तथा अजमेर में एक नया मामला सामने आया जबकि 28 जिलों में कोई नया मामला सामने नहीं आया। नए मामलों के बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर अब तक 12 लाख 84 हजार 775 हो गई।  प्रदेश में 34 मरीजों के और स्वस्थ होने से अब तक 12 लाख 74 हजार 689 मरीज  स्वस्थ हो चुके हैं। नए मामले बढ़ने सक्रिय मरीजों की बढ़कर 532 हो गई। इनमें सर्वाधिक 370 सक्रिय मरीज जयपुर जिले में है। 

इसके अलावा अलवर जिले  में 53, धौलपुर में 21 एवं चुरू में 12, बीकानेर में 11 तथा अन्य कई जिलों में इससे कम सक्रिय मरीज हैं जबकि 14 जिलों कोरोना का एक भी सक्रिय मरीज  नहीं है। प्रदेश में कोरोना से अब तक 9554 लोगों की मौत हो चुकी हैं। राज्य में कोरोना जांच के लिए अब तक एक करोड़ 97 लाख 73 हजार 242 नमूने लिए गए हैं।

गहलोत के मंत्री ने पायलट के युवा कार्ड को किया खारिज,राजनीति में उम्र की जगह नहीं:बोले- मेरी सोच अलग, जिसमें दम होगा वो धरती फाड़ कर आ जाएगा

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts