Monday, September 26, 2022

राजस्थान विधानसभा चुनाव की बनेगी स्ट्रेटेजी, BJP जयपुर में 19 से 21 मई तक करेगी राष्ट्रीय-चिंतन शिविर

कांग्रेस के बाद BJP में भी चिन्तन शिविर शुरू होने जा रहा है। राजस्थान समेत अलग-अलग राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लेकर पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में प्लानिंग तैयार होगी। संगठन के मुद्दों पर अलग-अलग लेवल पर चर्चा की जाएगी। राजधानी जयपुर में दिल्ली रोड स्थित 5 सितारा होटल लीला पैलेस को बीजेपी ने चिंतन के लिए चुना है। 19 से 21 मई तक अलग-अलग सेशन में बैठकें होंगी। करीब 150 डेलिगेट्स इसमें हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इस दौरान वर्चुअल संबोधन देंगे। इस साल गुजरात और हिमाचल में विधानसभा चुनाव हैं। जबकि 2023 में 9 राज्यों- राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, त्रिपुरा, मेघालय, नागालैंड और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने हैं।

राजस्थान में हो रहीं साम्प्रदायिक घटनाओं, हिंसा, उपद्रव, हिन्दुत्व से जुड़े मुद्दे, तुष्टीकरण, दलित, आदिवासी और महिला अत्याचार, अपराध जैसे ज्वलंत मुद्दों को इस सम्मेलन के दौरान राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी मुद्दा बनाएगी। बैठक के आखिर में एक राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया जा सकता है। साथ ही प्रेसवार्ता कर बैठक की जानकारी भी देशभर में सार्वजनिक की जाएगी। राजस्थान से देशभर में चुनावी मैसेज देने की तैयारी है। माना जा रहा है कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव की रणनीति और चुनावी चेहरे को लेकर तस्वीर भी इस बैठक के बाद काफी हद तक क्लीयर हो जाएगी।

PM मोदी वर्चुअली करेंगे संबोधित

19 मई को दोपहर 2 बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जयपुर पहुंचेंगे। शाम 6 बजे नड्डा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों को संबोधित करेंगे। 20 मई को राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, प्रभारी, सह-प्रभारी, पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, राज्य के संगठन महामंत्रियों का एक जॉइंट सेशन होगा। जिसे पीएम मोदी वर्चुअली संबोधित करेंगे। बीजेपी के 3 पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मौजूदा केन्द्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी इस सेशन में शामिल होंगे। 21 मई को बीजेपी के संगठन महामंत्रियों की अलग से बैठक होगी।

जयपुर में नड्डा का इंटेलेक्चुअल्स से अलग होगा डायलॉग

जेपी अड्डा का जयपुर शहर में इंटेलेक्चुअल्स संवाद का भी प्रोग्राम बन रहा है। इसमें अलग-अलग क्षेत्र के लोगों को बुलाया जाएगा। 20 मई को होने वाले इस संवाद में डॉक्टर, चार्टर्ड अकाउंटेंट, एडवोकेट, इंडस्ट्रियलिस्ट और बिजनेसमैन, पूर्व सैनिक, रिटायर्ड आईएएस-आईपीएस समेत कलाकार-साहित्यकार जैसे वर्ग के लोगों से नड्डा डायलॉग करेंगे। जयपुर में बिड़ला ऑडिटोरियम या किसी ऑडिटोरियम, कांफ्रेंस हॉल में यह प्रोग्राम रखा जाएगा।

यह भी पढ़े

जयशंकर ने साझा किया खास वाकया, ‘पीएम मोदी ने कहा था कि आतंकवाद को न तो नजरअंदाज करेंगे और न ही बर्दाश्त’

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts