Monday, September 26, 2022

BJP National Executive Meeting: 20 मई से जयपुर में भाजपा की बड़ी बैठक, पीएम मोदी नेताओं को वर्चुअली करेंगे संबोधित, जानें कार्यक्रम

राजस्थान में अब कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद अब भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है। राजधानी जयपुर 20 और 21 मई को भाजपा की बड़ी बैठक होगी। शहर के पांच सितारा होटल लीला पैलेस में इसकी तैयारी शुरू हो गई है। 20 मई को बैठक में मौजूद सभी नेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली संबोधित करेंगे।

बैठक में भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व देश के राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा करेगा। पार्टी के प्रदर्शन को लेकर भी मंथन किया जाएगा। इसके अलावा राजस्थान समेत अन्य राज्यों में सांप्रदायिक हिंसा सहित पिछले तीन महीनों में हुईं सभी घटनाओं पर भी चर्चा होगी। इस बैठक में पार्टी के 150 नेता शामिल होंगे। दरअसल, इस साल गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। अगले साल राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, मेघालय, मिजोरम और नगालैंड में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में भाजपा राजस्थान से चुनावी संदेश देने की तैयारी कर रही है। इसी के चलते इस बैठक का आयोजन राजस्थान में किया जा रहा है।

इसमें राजस्थान सहित हाल ही में देश के कई राज्यों में हुईं सांप्रदायिक हिंसा, तुष्टिकरण, हिंदुत्व से जुड़े मुद्दे, दलित, आदिवासी और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार जैसे कई मुद्दों पर मंथन किया जाएगा। साथ ही इन्हें राष्ट्रीय स्तर पर मुद्दा बनाने की रणनीति भी तैयार की जाएगी। राजस्थान में अगले साल होने वाले चुनाव को देखते हुए यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है।

बैठक की तैयारियों को दिया जा रहा है अंतिम रूपः पूनिया

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बताया कि 19 मई को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत और जयपुर के आमेर में 20 और 21 मई को भाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक की तैयारियों को लेकर लगातार बैठकें की जा रही हैं। सतीश पूनिया, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर व्यवस्थाओं को लेकर कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण कर चुके हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय पदाधिकारियों के स्वागत के लिए जयपुर में 5 पॉइंट निश्चित किए गए हैं, जिसमें पहला पॉइंट जयपुर एयरपोर्ट सांगानेर, दूसरा गांधी सर्किल, तीसरा ट्रांसपोर्ट नगर, चौथा खोले के हनुमान जी, आमेर कुंडा रहेगा। पार्टी के नेता भजनलाल शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 20 मई को भाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक को संबोधित करेंगे, जो आमेर कुंडा स्थित होटल लीला में होगी। नड्डा 20 मई को शाम 7:00 बजे भारतीय जनसंघ के संस्थापक सुंदर सिंह भंडारी पुस्तक का विमोचन करेंगे।

जानें क्या रहेगा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का कार्यक्रम ?

• बैठक में भाग लेने 19 मई को दोपहर दो बजे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा जयपुर पहुंचेंगे।

• शाम 6 बजे नड्डा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों को संबोधित करेंगे।

• 20 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, प्रभारी, सह-प्रभारी, राष्ट्रीय पदाधिकारियों और राज्य के संगठन महामंत्रियों को संबोधित करेंगे।

• केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी इस सत्र में शामिल होंगे।

• 21 मई को भाजपा के संगठन महामंत्रियों की बैठक होगी। जेपी नड्डा का जयपुर में एक संवाद कार्यकम भी होगा। इसमें चार्टर्ड अकाउंटेंट, डॉक्टर, इंडस्ट्रियलिस्ट, एडवोकेट, बिजनेसमैन, पूर्व सैनिक सहित आदि वर्ग के लोग शामिल होंगे।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts