Saturday, October 1, 2022

सीएम गहलोत ने की पंजाब के CM भगवंत मान से बात, किया इस बात का निवेदन

इन्दिरा गांधी नहर का क्षतिग्रस्त कार्य पूर्ण नहीं होने से राजस्थान में हो रहे संकट के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पंजाब के CM भगवंत मान से फ़ोन पर बात की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भगवंत मान से हुई बातचीत में पंजाब में क्षतिग्रस्त सरहिंद फीडर के मरम्मत कार्य को शीघ्र पूर्ण करवाने को कहा है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इस बातचीत की जानकारी देते हुए लिखा है कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को इस क्षतिग्रस्त हिस्से के कारण राजस्थान में आ रहीं परेशानियों से अवगत करवाया गया. भगवंत मान से इस मरम्मत कार्य को जल्द से • जल्द पूर्ण करवाने के लिए निवेदन किया है. दरअसल सरहिंद फीडर (पंजाब) एवं इन्दिरा गांधी फीडर का कॉमन पटडा 1 अप्रेल को बुर्जी 238 पर क्षतिग्रस्त हुआ था. इंदिरा गांधी नहर परियोजना में 60 दिन की नहरबंदी के बाद 21 मई से पानी शुरू करना था लेकिन इस क्षति के कारण यह शुरू नहीं हो सका है.

भीषण गर्मी में पेयजल की जरूरतों को देखते हुए इस काम को शीघ्र पूर्ण करवाया जाए, क्योंकि इससे राजस्थान के 10 जिलो के करीब पौने दो करोड़ लोगों को पेयजल उपलब्ध करवाया जाता है. इस बातचीत में भगवंत मान ने आश्वस्त किया है कि सरहिंद फीडर की मरम्मत का कार्य यथाशीघ्र पूरा करने का प्रयास किया जाएगा.

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts