Saturday, October 1, 2022

राजस्थान के कांग्रेस-BJP की महिला मंत्री-विधायकों ने एक साथ किया घूमर​​​​​​​, बेस्ट परफॉर्मेंस का अवॉर्ड भी जीता, डांस में दिखाई एकजुटता

हमेशा एक दूसरे पर आरोप लगाने वाली राजस्थान कांग्रेस और बीजेपी की महिला विधायक पहली बार एक साथ मंच पर नजर आईं। दोनों पार्टियों की चार महिला विधायकों को एक साथ मंच पर डांस करते देख हर कोई हैरान रह गया। इनमें राजस्थान की कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश, कांग्रेस विधायक मनीषा पवार, भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री अनीता भदेल और विधायक दीप्ति माहेश्वरी शामिल हैं। राजस्थान की महिला विधायकों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। भास्कर के साथ अपना वीडियो शेयर किया।

राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने कहा कि स्वतंत्रता की पूर्व संध्या पर केरल में महिला विधायकों का राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। 26 से 28 मई तक तीन दिनों तक चले इस अधिवेशन में देश भर की महिला विधायकों ने भाग लिया। सम्मेलन के पहले दिन (26 मई) राजस्थान को सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान प्रतिनिधित्व का मौका मिला। इस बीच हम राजस्थान की संस्कृति को दिखाने के लिए घूमते रहे। ताकि राज्य के लोकगीत और नृत्यों को पूरे देश में ले जाया जा सके।
दरअसल, आजादी की पूर्व संध्या पर केरल में महिला विधायकों का राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। जिसमें देशभर से महिला विधायक हिस्सा लेने पहुंची हैं। जिसमें राजस्थान से कांग्रेस और बीजेपी की 10 महिला विधायक भी हिस्सा लेने पहुंची हैं। इनमें कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश, विधायक कल्पना देवी, मनीषा पंवार, साफिया जुबैर, गंगा देवी, इंदिरा मीणा, गायत्री त्रिवेदी, प्रीति शक्तिवत, अनीता भदेल और दीप्ति माहेश्वरी शामिल हैं। 3 दिवसीय सम्मेलन में भारत में महिलाओं की वर्तमान स्थिति के साथ-साथ राजनीति में उनकी भागीदारी और भविष्य पर चर्चा की जाएगी। अधिवेशन के पहले दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्दे ने भी महिला विधायकों को संबोधित किया।
केरल में चल रहे सम्मेलन के पहले दिन संविधान और महिला अधिकारों पर चर्चा हुई और दूसरे सत्र में भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में महिलाओं की भूमिका पर चर्चा हुई। वहीं शुक्रवार को दूसरे दिन के सत्र में महिला अधिकारों और कानूनी खामियों पर चर्चा हो रही है। इसके बाद सम्मेलन के अंतिम दिन निर्णय लेने वाली संस्थाओं में महिलाओं के प्रतिनिधित्व की कमी के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts