No menu items!
No menu items!
Wednesday, September 28, 2022
No menu items!
No menu items!

कांग्रेस नेताओं में कपड़ा-फाड़ मारपीट, राजस्थान में मीटिंग के बीच नाक-मुँह से बहा खून : महिला नेता से गाली-गलौज और अभद्रता

राजस्थान में कांग्रेस की बैठक के दौरान नेताओं पुष्पेंद्र भारद्वाज ने विनय भोपर को पीटकर लहूलुहान कर दिया। दोनों तरफ से FIR दर्ज कराई गई है।राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) में घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है।

कभी सरकार पर नौकरशाही के हावी होने का आरोप लगाकर मंत्री विधायक जलालत की बात कहते इस्तीफे की पेशकर करते हैं, तो कभी आपस में मारपीट की नौबत आ जाती है। शुक्रवार (27 मई 2022) को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के खेमे के नेता पुष्पेन्द्र भारद्वाज ने सचिन पायलट गुट के विनय भोपर (Vinay Bhopar) को को पीट दिया।

दरअसल, राजधानी जयपुर में सांगानेर ब्लॉक कांग्रेस कमिटी के में अध्यक्ष और संगठन चुनाव को लेकर बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में दोनों गुट के नेता शामिल थे। इसी दौरान सांगानेर कॉन्ग्रेस प्रत्याशी पुष्पेन्द्र भारद्वाज (Pushpendra Bhardwaj) ने अपने भाई अभिषेक भारद्वाज एवं अन्य साथियों के साथ मिलकर विजय भोपर को पीट दिया। उनके कपड़े फाड़ डाले गए। पिटाई के कारण भोपर के नाक से खून निकलने लगा। उनके कपड़े लहूलुहान हो गए। इसके बाद भोपर ने भारद्वाज के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है।

भोपर ने कहा, “मैं पीसीसी (राज्य कॉन्ग्रेस कमिटी) के चीफ गोविंद सिंह डोटासरा से माँग करता हूँ कि ऐसे आदमी को कॉन्ग्रेस से हटाया जाए। अगर मैं मर जाता तो मेरे परिवार का क्या होता?” उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को मार कर राजनीति की जा रही है। वहीं, कांग्रेसकी एक महिला कार्यकर्ता रश्मि शर्मा ने भोपर के खिलाफ गाली-गलौज करने की शिकायत कराते हुए क्रॉस FIR दर्ज कराई है।

निगम पार्षद का चुनाव लड़ चुके भोपर ने कहा, “मुझे राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने डूंगरपुर के सीमलवाड़ा में BRO लगाया है। मैं सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से तैयारी कर रहा हूँ। कॉन्ग्रेस नेता बुद्धि प्रकाश बैरवा ने कहा कि मेहनत करने वालों को पार्टी में पद दिया जाना चाहिए। तभी कुछ लोगों ने उन्हें बोलने से टोका तो मैंने कहा उन्हें बोलने दो। इसी बात पर पुष्पेन्द्र भारद्वाज ने अपने भाई और समर्थकों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसमें कुछ पार्षद भी उनमें शामिल थे।”

वहीं, भारद्वाज ने कहा कि सांगानेर ब्लॉक कॉन्ग्रेस अध्यक्ष चुनावकी बैठक में मानसरोवर ब्लॉक के कार्यकर्ता भोपर और उनके साथियों ने सांगानेर के निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश व्यास के मना करने के बावजूद जबरदस्ती एंट्री की। भोपर ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। भोपर सांगानेर ब्लॉक की मीटिंग के लिए ऑथराइज्ड नहीं हैं।

सांगानेर थाना इंचार्ज हरि सिंह ने बताया कि भोपर ने मारपीट की शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं, भोपर के खिलाफ रश्मि शर्मा ने गाली-गलौज और अभद्रता का आरोप लगाकर मामला दर्ज कराया है। दोनों मामलों को रजिस्टर्ड जाँच की जा रही है।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts