Saturday, October 1, 2022

सीएम अशोक गहलोत के नाम से 30 हजार रुपये मांगे ,साइबर क्रिमिनल राजस्थान पुलिस के हत्थे चढ़ा, मंत्री-विधायकों से ठगे 2 करोड़

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम से विधायक संदीप यादव को ठगने के प्रयास में पुलिस ने एक साइबर अपराधी को विशाखापट्टनम से गिरफ्तार किया है। भिवाड़ी पुलिस ने तिजारा विधायक यादव की शिकायत पर यह कार्रवाई की है। गिरफ्तार किया गया आरोपित विष्णु मूर्ति पहले भी आंध्रप्र देश के कई नेताओं से करीब दो करोड़ रुपये की ठगी कर चुका है। दरअसल, पांच दिन पहले यादव के पास एक वाट्सएप काल आया था। इसमें प्रोफाइल इमेज पर गहलोत का फोटो नजर आ रहा था। इसके बाद इसी वाट्सएप से आरोपित सीएम बनकर विधायक से बाचतीत करने लगा। इस दौरान उसने 30 हजार रुपये की मांग की। इसके बाद वाट्सएप काल भी की। जिस नंबर से काल किया गया वह वर्चुअल नंबर था।

दरअसल पांच दिन पहले कांग्रेस विधायक संदीप यादव के पास एक व्हाट्सएप कॉल आया था। इसमें प्रोफाइल इमेज पर सीएम अशोक गहलोत की फोटो फ्लैश हो रही थी। इसके बाद इसी नंबर से यूजर सीएम बनकर विधायक से चैट करने लगा। आरोपी ने इस दौरान विधायक को वर्चुअल नंबर से कॉल किया और 30 हजार रुपए ऑनलाइन देने के लिए कहा।

विशाखापट्टन से हुई गिरफ्तारी

आरोपित ने रकम फोन पे अकाउंट में डालने का संदेश दिया। विधायक को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। साथ ही, मुख्यमंत्री कार्यालय को भी बताया। भिवाड़ी के पुलिस अधीक्षक शांतनु कुमार ने बताया कि विधायक की शिकायत पर पुलिस की टीम ने आरोपित की पहचान विष्णु मूर्ति के रूप में की थी। टीम को विशाखापट्टनम भेजा गया, जहां स्थानीय पुलिस के सहयोग से मूर्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को जानकारी मिली है कि उसके खिलाफ आंध्र प्रदेश में आईटी एक्ट में चार मामले दर्ज हैं। उसके द्वारा आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी के नाम से भी वारदात करने की बात सामने आई है। उन्होंने बताया कि आरोपित विशाखापट्टनम में गजुआक रोड नंबर छह का निवासी है। फिलहाल, उससे पूछताछ की जा रही है।

करीब दो करोड़ रुप ठग चुका है आरोपी

साइबर क्रिमिनल मूर्ति आन्ध्रप्रदेश में कई विधायकों-मंत्रियों को ठग चुका है। आन्ध्रप्रदेश में मूर्ति के खिलाफ आईटी एक्ट में पहले से 4 मामले दर्ज हैं। उसने सीएम जगमोहन रेड्‌डी के नाम से भी ठगी की वारदातें की हैं। जिनमें वह तीन विधायकों और 2 मंत्रियों से अब तक 1 करोड़ 80 हजार रुपए ठग चुका था।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts