Saturday, October 1, 2022

Rajasthan Breaking News: आदर्श तापड़िया हत्याकांड के मामले में बीजेपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, आज भीलवाड़ा का बाजार बंद

राजस्थान की बड़ी खबर भीलवाड़ा जिले से सामने आई है। भीलवाड़ा के आदर्श तापड़िया हत्याकांड मामले में पुलिस की लापरवाही के कारण मामला उग्र होता जा रहा है। इस हत्याकांड के बाद पिछले कुछ दिनों से बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद समेत अन्य हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पर अनिश्चितकाल तक धरने पर बैठ गए हैं। आज भीलवाड़ा शहर, जहाजपुर, सवाईपुर का अधिकतर हिस्सा बंद हैं और बाजार बंद हैं। ऐसे में प्रशासन ने वहां पर भारी पुलिस जाप्ता तैनात किया है। इस दौरान कलेक्ट्रर आशीष मोदी ने लोगों से शांति से अपनी दिनचर्या को करने की अपील की है।

11 मई को आदर्श तापड़िया हत्याकांड के बाद पुलिस ने अभी तक चुनिंदा आरोपी ही पकड़े हैं। जबकि परिवार और अन्य हिंदू संगठनों के लोगों का दावा है कि हत्याकांड में कई लोग शामिल हैं और पुलिस एवं प्रशासन उनको बचाने की कोशिश कर रहा है। इस मामले में विवाद 24 मई को और बढ़ गया। कोतवाली पुलिस के अनुसार कोमल मेहता नाम की एक महिला नेता ने भडकाऊ भाषण दिया था। इसके बाद एक व्यक्ति ने इस भाषण को माहौल खराब करने वाला बताते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

इस शिकायत के बाद कोतवाली पुलिस ने गुरुवार दोपहर में कोमल मेहता को अरेस्ट कर लिया और उसे जेल भेज दिया। इस घटना के बाद माहौल और ज्यादा खराब हो गया। कलेक्ट्रेट पर भारी भीड़ जमा हो गई। अतिरिक्त पुलिस बंदोबस्त किया गया। हिंदू संगठनों ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध करते हुए आज बंद का आहृवान किया। अधिकतर जगहों पर बाजार बंद कर दिया गया है। भारी पुलिस तैनात है। माहौल खराब होने की हालात में पुलिस ने एक और महिला नेता को हिरासत में लिया है। कई जगहों पर विरोध-प्रदर्शन करने वालों को खदेड़ने की सूचनाएं भी हैं।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts