Monday, September 26, 2022

By-Polls Results: आसनसोल से शत्रुघ्न, बालीगंज में बाबुल सुप्रियो ने मारी बाजी, ममता ने यूं दी बधाई

आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी के हाथ जीत लगी है. ममता बनर्जी ने खुशी जाहिर करते हुए मतदाताओं को धन्यवाद दिया है.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आसनसोल लोकसभा सीट (Asansol By Election 2022) और बालीगंज विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी ने बाजी मार ली है.

आसनसोल लोकसभा सीट पर टीएमसी के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा 3.75 लाख वोटों से जीत गए हैं तो वहीं बालीगंज से बाबुल सुप्रियो ने जीत हासिल कर ली है. टीएमसी की इस शानदार जीत पर पार्टी प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुशी जाहिर करते हुए मतदाताओं को धन्यवाद दिया है.

ममता ने ट्वीट कर कहा, “मैं एआईटीसी पार्टी के उम्मीदवारों को ये निर्णायक जनादेश देने के लिए आसनसोल संसदीय क्षेत्र और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को तहे दिल से धन्यवाद देती हूं. उन्होंने आगे कहा, हम इसे अपने मा-माटी-मानुष संगठन के लिए अपने लोगों का हार्दिक शुभो नबाबर्शो उपहार मानते हैं. हम पर फिर से भरोसा करने के लिए मतदाताओं का बहुत शुक्रिया और उन्हें सलाम.”
बता दें, आसनसोल सीट झारखंड की धनबाद जिले की सीमा से लगी हुई है. यहां पर हिंदी भाषी मतदाता निर्णायक भूमिका में होते हैं. इसी को देखते हुए टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है. आसनसोल लोकसभा सीट पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रहे बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे के बाद खाली हुई है.

मतदान के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने एबीपी न्यूज़ से खास बात करते हुए कहा था, “मैं आज कोई जीत हार की बात नहीं करुंगा. आज मैं कहूंगा सिर्फ लोकतंत्र की जीत हो, लोग अच्छी तादात में बहार आएं और वोट दें. वोट देके अपना मनपसंद नेता चुनें. किस लिए, ताकि समाज में सुख, शांति, तरक्की, प्रगति हो, सद्भावना हो, विकास हो, उसके लिए अपना नेता चुनें. वोट ज़रूर दें. ज़्यादा से ज़्यादा तादाद में दें, यही हमारी कामना है.

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts