Saturday, October 1, 2022

जयपुर की हृदय विदारक घटना: एक चिता पर जले 5 शव, 3 माओं की गोद में लिटाए 2 बच्चे, हर कोई फूट-फूटकर रोया

जयपुर (राजस्थान). कहा जाता है की शादी के बाद पत्नी की अर्थी उसके पति के घर से ही निकलनी चाहिए, लेकिन राजस्थान के जयपुर ग्रामीण में स्थित दूदू थाना क्षेत्र में रहने वाले एक घर में ऐसा नहीं हुआ।

माता-पिता ने बड़े अरमानों से तीन बहनों की शादी एक साथ तीन भाइयों के साथ की थी, लेकिन तीनों ही बहनों ने एक साथ दुनिया छोड़ दी और अपने मासूम बच्चे भी अपने साथ ले गई। देखिए वो भयावह मंजर.. जिसे देख हर किसी के निकले आंसू…

परिवार के लोग शवों से लिपट रो पड़े

जिस घर से तीनों बहनों की डोली उठी थी उसी घर में तीनों बहनों का शव एक साथ पहुंचा। उसके बाद इन शवों का जब अंतिम संस्कार किया गया तो मानो आसमान ही रो उठा। महिलाओं के परिवार और आसपास के गांवों की महिलाओं को श्मशान में जाने की इजाजत नहीं थी। ऐसे में जब एंबुलेंस से शव घर पर लाए गए तो परिवार के लोग शवों से लिपट पड़े। वहां जो भी मौजूद थे ऐसा कोई व्यक्ति शायद ही बचा होगा जिसकी आंखें नम ना हुई हो।

बुजुर्ग हो या बच्चे शव नम आखों से अंतिम विदाई दी जैसे ही देर रात शव मृतकों के पैतृक गांव पहुंचे तो कोहराम मच गया। मौत की चीखों से पूरा गांव गूंज उठा। शवों को देखकर परिजन बिलख पड़े। मृतकों के परिवरा का तो रो-रोकर बुरा हाल था। वह शव को पकड़ रोते रहे। हर कोई इस मार्मिक क्षण का गवाह बना। बुजुर्ग हो या बच्चे शव नम आखों से अंतिम विदाई दे रहे थे।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts