Wednesday, September 28, 2022

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को सता रहा एनकाउंटर का डर, खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के कनाडा बेस्ड साथी गोल्डी बरार ने ली थी. इस हत्याकांड के बाद पुलिस ने कई जगहों पर दबिश देकर ताबड़तोड़ कार्रवाई की. इससे तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को डर सताने लगा है. गैंगस्टर इस बात की आशंका से भयभीत है कि पुलिस उसका एनकाउंटर कर सकती है. लॉरेंस ने पटियाला कोर्ट के बाद अब दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उसने पटियाला कोर्ट से गुहार लगाई थी कि उसकी सुरक्षा बढ़ाई जाए.

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा दायर सुरक्षा याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट कल सुनवाई कर सकता है. लॉरेंस के वकील विशाल चोपड़ा ने कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष मामले की तत्काल सुनवाई की मांग की है. याचिका में कहा गया है कि लॉरेंस की कस्टडी पंजाब या फिर दूसरे राज्य की पुलिस को नहीं दी जाए. जेल में भी दूसरे राज्य की पुलिस पूछताछ कर सकती है. या फिर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी हो सकती है.

700 गुर्गों की लंबी चौड़ी गैंग का मुखिया डरा हुआ है. उसने कोर्ट में गुहार लगाई है कि उसकी सुरक्षा बढ़ाई जाए. अगर पंजाब पुलिस पूछताछ ही करना चाहती है तो जेल में कर ले या फिर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का रास्ता अपनाए. लेकिन उसे पुलिस के सुपुर्द न किया जाए.

इससे पहले गैगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के वकील ने पटियाला कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी. याचिका में वकील ने लॉरेंस की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी. कहा गया था कि जेल में लॉरेंस बिश्नोई की जान को खतरा है. वकील ने कहा था कि डर है कि पंजाब पुलिस जेल में लॉरेंस का एनकाउंटर कर सकती है या विरोधी गैंग लॉरेंस पर हमला कर सकते हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए. 

जयपुर जेल से शुरू हुई थी सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की प्लानिंग

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts