Saturday, October 1, 2022

युवाओं ने शुरू किया कुल्हड़ वाली खास चाय का स्टार्टअप , चाय की चुस्की के साथ एक पौधा घर लेकर जाइए !

हम जानते हैं कि आज भी ऐसे कई लोग हैं जो चाय लवर हैं। कई लोगों को सुबह उठने के तुरंत बाद ही चाय की हुड़क होने लगती है। वहीं जो लोग चाय लवर हैं उन्हें तो अलग लाग तरह की चाय पीना भी पसंद होता है। आज हम आपको एक ऐसे ही खास चाय स्टार्टअप के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आप चाय पीने के साथ साथ प्रकृति से भी दोस्ती कर सकते हैं।

“चायस्ट” टी स्टॉल (Chaist Tea Stall) को धीरज पाटीदार (Dheeraj Patidar) और निलेश पाटीदार (Nilesh Patidar) ने मिलकर शुरु किया था। उन्होंने अपने इस अनोखे बिजनेस आइडिया से लोगों को कुल्हड़ में चाय पिलाने और प्रकृति का स्पर्श महसूस कराने का काम शुरु किया। यहां की दो खास बाते हैं पहला यहां की चाय और दूसरा यहां आप 20-25 रुपये एक्सट्रा देकर उसी कुल्हड़ में पौधा भी घर लेकर जा सकते हैं। दोनों का उद्देश्य कुल्हड़ को भी रियूज़ करने का है। वहीं दोनों के दावा है कि उनकी चाय को एक बारा जो पिता है वे उसका दीवाना हो जाता है। वहीं अगले 10 साल तक भी उनकी चाय का स्वाद इतना ही अच्छा होने वाला है।बता दें कि धीरज उन कुल्हड़ को अच्छी तरह साफ करने के बाद उसमें छोटा-सा एक पौधा लगा कर देते हैं। पेशे से एग्रीकल्चरिस्ट धीरज का मानना है कि कुल्हड़ को फेंकने के बजाय उनका इस्तेमाल गमले के रूप में किया जा सकता है। साथ ही वह पौधारोपण के लिए लोगों को जागरुक भी कर रहे हैं।


धीरज (Dheeraj Patidar) के अनुसार, उनके ऐसे ही अन्य आउटलेट्स खुलने वाले हैं, जिसपर फिलहाल काम चल रहा है। धीरज ने सबसे पहले पार्ट टाइम के तौर पर चाय बेचने का काम शुरु किया था फिर धीरे-धीरे अपनी टीम तैयार की और काम में जुट गए। वह कहते हैं कि, वे चाय पीने के बहुत शौकीन हैं लेकिन गुरुग्राम में उन्हें कहीं भी सुकून देने वाली चाय नहीं मिली। ऐसे में उन्होंने कॉलेज टाइम से ही मन बना लिया कि चाय लवर्स के लिए ऐसी चाय बनाएँगे, जिसे पीने के बाद स्वाद को भुलाया नहीं जा सकेगा।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts