Monday, September 26, 2022

IPL 2022 Prize Money : हार्दिक पंड्या एंड कंपनी पर हुई धनवर्षा, जानें किसे मिले कितने पैसे

हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स (GT vs RR Highlights) को 7 विकेट से हराकर आईपीएल 2022 खिताब अपने नाम कर लिया. राजस्थान की ओर से रखे गए 131 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस टीम ने 18.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाकर फाइनल मुकाबले को अपने नाम कर लिया. कप्तान हार्दिक पंड्या को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन की वजह से मैन ऑफ द मैच चुना गया. हार्दिक ने पहले गेंदबाजी में 3 विकेट चटकाए, उसके बाद बल्लेबाजी में भी उन्होंने 34 रन की पारी खेली.

अपने डेब्यू सीजन में खिताबी जीत दर्ज करने वाली हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) एंड कंपनी को चमचमाती ट्रॉफी के साथ प्राइज मनी के तौर पर 20 करोड़ रुपये मिले. उप विजेता राजस्थान रॉयल्स को 12.5 करोड़ जबकि तीसरे नंबर पर रहने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 करोड़ रुपये दिए गए. चौथे नंबर पर रहने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स 6.5 करोड़ रुपये दिए गए. हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में पहली बार कप्तानी करते हुए टीम को चैंपियन बनाया है.

राजस्थान रॉयल्स खिताब से चूकी 

मैच की बात करें तो लो स्कोरिंग फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. राजस्थान की टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी और 9 विकेट पर 130 रन ही बना सकी. उसकी ओर से ओपनर जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 39 रन की पारी खेली. गुजरात की ओर से हार्दिक पंड्या ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए. स्पिनर साई किशोर के खाते में दो विकेट गए. मोहम्मद शमी, यश दयाल और लॉकी फर्ग्यूसन की झोली में एक एक विकेट गए.

गिल और मिलर ने खेली संयमित पारी 

131 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कुल स्कोर में 9 रन ही जुड़े थे कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को प्रसिद्ध कृष्णा ने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. साहा 5 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद शुभमन गिल को हार्दिक और डेविड मिलर का साथ मिला. मिलर 19 गेंदों पर 32 रन बनाकर नाबाद लौटे वहीं गिल ने 43 गेंदों पर नाबाद 45 रन बनाए. राजस्थान पास 14 साल बाद खिताब जीतने का मौका था लेकिन उसने इस मौके को गंवा दिया.

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts