Saturday, October 1, 2022

IBPS Recruitment 2022: रिसर्च एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, जानें क्या होनी चाहिए योग्यता

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन ने रिसर्च एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 31 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 44900 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, रिसर्च एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में न्यूनतम 55% अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है।

रिसर्च एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। यह परीक्षा जून 2022 में आयोजित किए जाने की संभावना है। इस परीक्षा में उम्मीदवारों से रीजनिंग, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, इंग्लिश, जनरल अवेयरनेस और प्रोफेशनल नॉलेज से कुल 250 अंको के 200 सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 150 मिनट का समय दिया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 31 मई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts