Saturday, October 1, 2022

उदयपुर : बीमार बहन के लिए घोड़े ने एम्बुलेंस के पीछे पीछे लगायी दौड ,पंहुचा अस्पातल ; वीडियो देख रह जाएंगे दंग

इंसान ही नहीं बल्कि जानवरों के भी भाई बहन के बीच बहुत मजबूत संबंध होता है. ये हम नहीं कर रहे बल्कि सोशल मीडिया में हमें मिला एक वीडियो कह रहा है कि जानवर भी अपने भाई बहनों से इंसानों की तरह से प्यार करते हैं.

हर इंसान अपने पूरे परिवार से लगाव रखता है लेकिन भाई-बहन के प्यार की बात की कुछ और होती है. दोनों के बीच हर दिन तकरार जरूर होती है लेकिन जब भी भाई को को चोट पहुंचती है तो बहन बेचैन हो जाती है और बहन बीमार होती है तो भाई उसके लिए दिन रात एक कर देता है.ऐसा ही भाई बहन का अनूठा रिश्ता इस वीडियो में देखने को मिला जिसमे एक घोडा अपनी बीमार बहन के लिए बेचैन हो उठा। बहन को एम्बुलेंस में ले जाता देख घोड़े के कदम रुके नहीं। घोड़े ने एंबुलेंस के पीछे दौड़ लगाना शरू कर दिया और एम्बुलेंस का पीछा करते हुए बहन के साथ अस्पातल पहुंच गया। यकीनन भाई बहन के रिश्ते का ये रूप पहले किसी ने नहीं देखा होगा .

इस एंबुलेंस में उसकी बीमार बहन को जानवरों के अस्पताल ले जाया जा रहा है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया है, जिसे अब तक 1 लाख 75 हजार से ज्यादा लोग ने देखा है। इसके साथ ही 13 हजार से ज्यादा लाइक्स और ढाई हजार से ज्यादा रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. सुशांत नंदा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, ‘यह घोड़ा अपनी बीमार बहन को उदयपुर के पशु चिकित्सालय ले जाने के लिए एम्बुलेंस के पीछे भागा.
अस्पताल प्रशासन ने भी घोड़ी के ठीक होने तक दोनों बहन भाई को साथ रखा “हमें लगता है कि जानवरों में हमसे कम भावनाएं होती हैं लेकिन इस घटना को देखने के बाद हमारा पूरा नजरिया बदल जायेगा। ‘ घोड़ा अपनी बहन की खातिर अस्पताल पहुंच गया जहां अस्पताल ने दोनों को तब तक एक साथ रखा जब तक की घोड़े की बहन ठीक न हो गई.

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts