Saturday, October 1, 2022

हिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा – ‘हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं’

भाषा के आधार पर सिनेमा को बांटने वालों को करारा जवाब देते हुए कमल हासन ने कहा-‘मैं भारतीय हूं। आप क्या हैं? ताजमहल मेरा है, मदुरै मंदिर तुम्हारा है। कन्याकुमारी जितनी तुम्हारी है, कश्मीर भी उतना ही मेरा है।”

दरअसल, फिल्म इंडस्ट्री में बॉलीवुड वर्सेज साउथ अभी भी चल रहा है। अब इस विवाद और पैन इडिंया फिल्मों को लेकर सुपस्टार कमल हासन ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पैन इंडिया फिल्म हमेशा से बनती आ रही हैं। पैन इंडिया फिल्मों के कॉन्सेप्ट पर कमल ने कहा, पैन इंडिया फिल्में हमेशा से बनती आई हैं। शांताराम जी ने पैन इंडिया फिल्म बनाई। ‘पड़ोसन’ पैन इंडिया ही फिल्म थी। महमूद जी ने तो फिल्मों में तमिल तक बोली हैं। आप ‘मुगल-ए-आजम’ को क्या कहा कहेंगे? ये मेरे लिए पैन इंडिया ही थी। ये कोई नया नहीं है।”

इसके आगे कमल हासन ने कहा, “हमारा देश यूनीक है, अमेरिका के विपरीत हम अलग-अलग भाषाएं बोलते हैं पर हम सब एक हैं। यही हमारे देश की खूबसूरती है।” उन्होंने आगे कहा, “हम हमेशा से ही पैन इंडिया फिल्म बनाते आए हैं। ये इस बात पर डिपेंड करता है कि हमारी फिल्म कितनी अच्छी है। तभी इसे पूरे देश में पसंद किया जाता है। ‘चेम्मई’ एक मलयालम फिल्म है, वह भी पैन इंडिया फिल्म थी। जबकि इसे किसी दूसरी भाषा में डब भी नहीं किया गया था। इसके कोई सब टाइटल भी नहीं थे, फिर भी लोगों से इसे एंजॉय किया।”

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts