Monday, September 26, 2022

करौली हिंसा के 12 दिन बाद कलेक्टर का हुआ तबादला, जानिए अब किसने संभाली कमान

2 अप्रैल को करौली मुख्यालय में हुए उपद्रव के 12 दिन बाद जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत का तबादला कर दिया गया है. करौली जिला कलेक्टर पद पर बांसवाड़ा जिला कलेक्टर अंकित कुमार को नए जिला कलेक्टर के रूप में नियुक्त किया है. जिसको लेकर शहर भर में चर्चाएं जोरों पर हैं. 

आपको बता दें कि 2 अप्रैल को नव संवत्सर के मौके पर निकाली जा रही बाइक रैली पर हुए पथराव के बाद हुए उपद्रव मामले में प्रशासन के ढीले रवैया और एकतरफा कार्रवाई के आरोप भाजपा लगातार लगाती आ रही है. जिसके बाद गुरुवार सुबह जारी कार्मिक विभाग की तबादला सूची में जिला कलेक्टर का नाम शामिल होने के बाद चर्चाएं जोरों पर हैं. जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत को विभागीय जांच आयुक्त जयपुर के पद पर नियुक्त किया गया है. जबकि करौली जिला कलेक्टर के रूप में अब बांसवाड़ा जिला कलेक्टर अंकित कुमार को नियुक्ति दी गई है.

आपको बता दें कि राजस्थान में आज ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल किया गया है, जिसके तहत 69 आइएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. तबादला सूची में करौली समेत पांच जिलों को कलेक्टर और तीन संभागों के आयुक्त को बदला गया है. इसके अलावा कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार 7 आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है. वहीं, दो आरएएस अधिकारी बदले गये हैं. करौली के अलावा प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, अलवर और जालोर के कलेक्टर भी बदले गए हैं.

यह भी पढ़े

राजस्थान पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- नाकाम रही गहलोत सरकार

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts