Monday, September 26, 2022

राजस्थान में एक साथ इन दो परीक्षाओं का पेपर हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, दोबारा होगी परीक्षा

14 मई को आयोजित हुई द्वितीय पारी की कॉन्स्टेबल परीक्षा पूरे राजस्थान में दोबारा होगी. इसको लेकर डीजीपी ने लिया बड़ा निर्णय लिया है. ये निर्णय सेकंड पारी के पेपर आउट होने के बाद लिया गया गया है.

वहीं पेपर आउट होने के मामले में 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों से एसओजी की टीम पूछताछ कर रही है. आरोपियों से पूछताछ होने पर और भी कई बड़े खुलासे होने की संभवना है. 

बता दें कि 17 मई को होने वाला बीएससी पार्ट थर्ड का पेपर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. फिजिक्स सेकंड का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. सोशल मीडिया पर पेपर वायरल होने के बाद यूनिवर्सिटी में इसको लेकर चर्चाएं हो रही हैं. बता दें कि नकल विरोधी कानून आने के बाद पहली ही परीक्षा में प्रशासन पूरी तरह से फेल नजर आया है. कानून के धरातल में आने के बाद भी नकल गिरोह के हौसले बुलंद ही नजर आ रहे हैं.

गौरतलब है कि सरकार की ओर से विधानसभा में नकल विरोधी कानून लाया गया था. 12 अप्रैल 2022 को गजट नोटिफिकेशन जारी कर इस कानून को धरातल पर लागू किया गया था. इस कानून के तहत मुजरिम को 10 साल तक सजा साथ ही 10 लाख से 10 करोड़ तक जुर्माने का प्रवाधान रखा गया है. सम्पत्ति जब्त करने के साथ ही गैर जमानती कानून की श्रेणी में रखा गया है लेकिन पहली ही बड़ी परीक्षा में नकल गिरोह ने प्रशासन को आईना दिखा दिया है.

Rajasthan Breaking News: अल्बर्ट हॉल पहुंची कांग्रेस सेवादल की आजादी की गौरव यात्रा, सीएम गहलोत और डोटासरा हुए शामिल

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts