Saturday, October 1, 2022

RPSC ने फिर कर सकते है आवेदन: असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए नहीं मिले कोई आवेदन; 21 अप्रैल से कर सकते है अप्लाई, जाने कब है लास्ट डेट

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने मेडिकल हेल्थ एजुकेशन डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर इमरजेंसी मेडिसन, जेनेटिक मेडिसिन, पेलीएटिव मेडिसन और पीडियाट्रिक नेफ्रोलॉजी के पदों के लिए फिर से आवेदन कर सकते है। बता दें कि पूर्व में मांगे गए आवेदन के दौरान एक भी आवेदन नहीं मिला।

राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (NMC) के 14 फरवरी 2022 को योग्यता संबंधी बदलाव के बाद जारी संशोधित गजट नोटिफिकेशन के बाद यह आवेदन मांगे गए। कैंडीडेट 21 अप्रैल से 30 अप्रैल की रात 12 बजे ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

ऐसे करें आवेदन

  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिंक को क्लिक कर अथवा एस.एस.ओ. (SSO) पोर्टल https://sso.rajasthan.gov.in से लॉगिन कर सीटीजन ऐप्स ( G2C) में उपलब्ध रिक्रूटमेन्ट पोर्टल का चयन करना होगा।
  • इसके बाद वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करना होगा। प्रथम बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन ( OTR) करने के लिए अभ्यर्थी के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकेण्डरी / समकक्ष परीक्षा एवं आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस आई.डी. में से किसी एक आई.डी. प्रूफ के विवरणों का इन्द्राज एवं डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने अनिवार्य होंगे।
  • अभ्यर्थी द्वारा वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात् OTR प्रोफाइल में स्वयं के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकेण्डरी / समकक्ष परीक्षा का विवरण एवं आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस आई.डी. विवरण में किसी भी प्रकार का संशोधन किया जाना संभव नहीं होगा। read more- Sikar : फौजी की पत्नी का अनूठा जज्बा : पति की मौत के बाद लिया शानदार फैसला, जिसकी सभी कर रहे तारीफ

ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन संबंधी सूचना

  • नवीन ऑनलाइन आवेदन करने वाला कोई अभ्यर्थी अपने Online आवेदन पत्र में संशोधन करना चाहता है तो आवेदन की अवधि के दौरान एवं आवेदन पत्र की अंतिम दिनांक के पश्चात् 10 दिवस के भीतर निर्धारित शुल्क 500 रुपए देकर ऑनलाइन संशोधन कर सकता है।
  • आयोग द्वारा प्रथम घोषित परीक्षा तिथि से 45 दिवस पूर्व 10 दिन के लिए ऑनलाईन ऐडिट के लिए विकल्प खोला जाएगा। जिसके अंतर्गत अभ्यर्थी के फोटो, नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि व लिंग के अतिरिक्त अन्य संशोधन किए जा सकते है। इसके पश्चात् किसी प्रकार का संशोधन / परिवर्तन स्वीकार नहीं किया जाएगा एवं ऐसी किसी भी त्रुटि का सम्पूर्ण दायित्व अभ्यर्थी का ही होगा।
  • वन टाइम रजिस्ट्रेशन लागू किए जाने के कारण ऑनलाईन आवेदन में अभ्यर्थी के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि व लिंग में किसी भी स्तर पर कोई संशोधन किया जाना संभव नहीं होगा। आयोग द्वारा परीक्षा आयोजन के पश्चात् किसी भी प्रकार का त्रुटि सुधार नहीं किया जाएगा।
  • जिन केंडीडेट ने पूर्व में उक्त पदों के लिए आयोग द्वारा जारी 27 नवम्बर 2021 के विज्ञापन के तहत् ऑनलाईन आवेदन किया जा चुका है, उन्हें फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।पूर्व में आवेदित अभ्यर्थी अपने आवेदन में फोटो एवं नाम के अतिरिक्त अन्य संशोधन कर सकते है।
  • पूर्व में आवेदन करते समय अपात्र कैंडीडेट एडिटिंग के लिए शुल्क जमा कराकर संशोधन करा सकते है। पदों के लिए अन्य शर्तें पूर्व में जारी विज्ञापन के अनुसार यथावत् रहेगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी। read more-किस फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है मुकेश अंबानी-नीता की प्रेम कहानी

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts