Saturday, October 1, 2022

शादी से मना किया तो 31 लाख जुर्माना: पंच-पटेलों ने हुक्का-पानी बंद करने की धमकी दी, घर आकर मां-बाप को पीटा

लड़की ने आटा-साटा में शादी करने से मना किया तो घर आकर मां-बाप के साथ मारपीट की गई। बात यही नहीं रुकी पंचायत बुलाई गई और पंच-पटेलों ने परिवार पर 31 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया। साथ ही भारी-भरकम जुर्माना नहीं भरने पर हुक्का-पानी बंद करने की चेतावनी दी। बता दें कि यह मामला डूंगरपुर के रामसागड़ा थाना इलाके के लोड़वाड़ा गांव का है।

पीड़ित परिजन पुलिस के पास पहुंचे। शिकायत करने पर 9 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले कि जांच शुरू कर दी है। ASI प्रवीण सिंह के मुताबिक लोडवाडा निवासी जागृति लबाना (20) ने पुलिस को रिपोर्ट दी है कि उसके सौतेले भाई किशोर लबाना की शादी साकरचंद लबाना निवासी माडा की बेटी मना के साथ हुई है।

जबरन करा रहे थे शादी

इसके बदले साकरचंद अपने बेटे राजेंद्र लबाना की शादी उसके साथ जबरन करने के लिए दबाव बना रहे हैं। शादी करने से मना करने पर सौतेला भाई किशोर भी उनका साथ दे रहा है। साकरचंद समेत उसके परिवार के सभी लोग उसके माता- पिता को डरा धमका रहे हैं और जबरदस्ती शादी करवाने की कोशिश कर रहे हैं। हैरानी की बात है कि लड़की M Sc फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट है जबकि जिससे लड़के से शादी का दबाव बना रहे हैं, वो 10वीं ही पास है। जागृति के पिता गुजरात में वेटर का काम करते हैं जबकि मां हाउस वाइफ हैं। पिता की पहली पत्नी बसंती की मौत हो गई थी। उसी का लड़का है किशोर। Read more- राजस्थान में दर्दनाक सड़क हादसा, 11 की मौत : खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली से पिकअप टक्कराई 7 घायल ,अस्थि विसर्जन कर लौट रहे थे

जागृति ने बताया कि 28 मार्च को कुछ लोग उसके घर पर आए और शादी के लिए मना करने पर उसकी मां इंद्रा देवी और पिता भाणजी लबाना के साथ मारपीट की। उसकी मां का मोबाइल भी तोड़ दिया। सोने की चेन छीनने और जान से मारने की कोशिश की।

शिकायत पर किया केस दर्ज

आरोप है कि फिर 30 मार्च को भी बड़ी संख्या में लोग उसके घर पर आए और शादी करवाने के लिए परिवार को डराया, धमकाया। इस बार भी शादी के लिए मना किया तो परिवार पर 31 लाख रुपए का दंड लगा दिया। पंच-पटेलों ने शादी नहीं करने और दंड जमा नहीं करवाने पर हुक्का-पानी बंद करने की धमकी दी। read more- Cm की नाराजगी के बाद चिकित्सक मंत्री ने लगाई क्लास, मरीजों के बेड तक पहुंचेगी अब दवा

सोनिया के घर इमरजेंसी मीटिंग PK ने कांग्रेस की सत्ता में वापसी का रोडमैप बताया, जाने पूरी खबर

पुलिस ने बताया लड़की की शिकायत पर किशोर लबाना निवासी लोडवाडा, साकरचंद लबाना निवासी माडा, राजेंद्र लबाना, अंबालाल लबाना, वालचंद लबाना, मंजू देवी लबाना, मना देवी लबाना, रमेश लबाना, हितेश लबाना के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts