Saturday, October 1, 2022

शारजाह से ‘गुप्तांग’ में छुपाकर 41 लाख रुपये का सोना जयपुर ला रहा था शख्स,एयरपोर्ट पर किया गया गिरफ्तार, जाने पूरी खबर

राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर कस्टम विभाग की सोना तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. इस बीच सोने की तस्करी करने वाले तस्कर कस्टम विभाग को गच्चा देने के लिए नए-नए तरीके आजमा रहे हैं. हालांकि टेक्नोलॉजी को मात देने की कोशिश नाकाम होती जा रही है. शनिवार को कस्टम विभाग के अधिकारियों ने एक यात्री से 41 लाख रुपये से ज्यादा कीमत का सोना बरामद किया है. इससे पहले शुक्रवार को भी कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 42 लाख रुपये से ज्यादा का सोना पकड़ा था.

शनिवार को जिस यात्री से सोना बरामद किया गया है, वह भी अपने शरीर के अंदर यानि मलाशय के अंदर पॉलिथीन में रखे हुए तीन कैप्सूल छुपाकर लाया था. यात्री की हॉस्पिटल में सिटी स्कैन करवाने के बाद डॉक्टरों ने सोने को बाहर निकाला. कार्रवाई को लेकर सहायक कस्टम आयुक्त भारत भूषण ने बताया कि संदेह के आधार पर एक यात्री को रोका और उससे पूछताछ की गई. यात्री शारजाह से एयर अरबिया फ्लाइट से जयपुर आया था. उसकी तलाशी के दौरान शरीर में कुछ छिपा है, ऐसा महसूस हुआ, इसलिए अधिकारियों ने मेडिकल जांच करवाई.

इतने लाख रुपये का है सोना

सिटी स्कैन के बाद मलाशय से 3 कैप्सूल बरामद हुए. भारत भूषण ने बताया कि इन तीनों कैप्सूलों में पारदर्शी पॉलीथीन में पैक किए गए पीले रंग के दानों का पेस्ट मिला, जिसका कुल वजन 769.50 ग्राम और इसका मूल्य लगभग 41,62,995 रुपये हैं. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ जारी है. आपको बता दें कि कस्टम आयुक्त राहुल नागरे के निर्देश पर सहायक कस्टम आयुक्त भारत भूषण के नेतृत्व में टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

यह भी पढ़े

राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बिजली कटौती शुरू, इतने घंटे गुल रहेगी बिजली, पढ़ें पूरी खबर

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts