Wednesday, September 28, 2022

हैसियत से ज्यादा खर्च ने युवक को अपने ही घर में चोरी करने पर किया मजबूर, नाना की तिजोरी से की 40 लाख की चोरी

बारां जिले के अटरू थाना क्षेत्र में 9 माह पूर्व हुई चोरी के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. परिवार के ही एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से माल और रुपया भी बरामद किया है.

दरअसल बारां के अटरू थाना क्षेत्र के मुंडला बिसौती गाँव के एक मकान में बीती 22 जून की रात तिजोरी तोड़ 30 लाख रुपए नकद और 10 लाख करीब के जेवर चोरी हो गए. मामले में अटरू थाना पुलिस समेत कई पुलिस अधिकारियों ने जांच की, लेकिन कोई भी मामले को खोल नहीं पाया, जिसके बाद एसपी कल्याणमल मीणा ने मामले की जांच कोतवाली थानाधिकारी मांगेलाल यादव को दी.

थानाधिकारी यादव ने विशेष टीम बना मामले का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने परिवादी पांचूलाल (70) मीणा के दिये रिपोर्ट के आधार पर परिवारजनों से गहन पूछताछ शुरू की. पूछताछ में परिवादी की लड़की के बेटे की संदीप पर शक होने पर, टीम द्वारा चुपके से उस पर कई दिनों तक निगरानी रखी गई, इस दौरान आरोपी द्वारा हैसियत से अधिक लगातार खर्च ने पुलिस का शक और मजबूत कर दिया. आखिरकार पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ में आरोपी ने वारदात को करना कबूल कर लिया.

आरोपी ने कबूल किया जूर्म

आखिरकार पुलिस की ओर कड़ी पूछताछ में आरोपी ने चोरी करने के जुर्म को कबूल कर लिया. पुलिस ने आरोपी संदीप को गिरफ्तार कर चोरी गए सभी जेवर और साढ़े पांच लाख रुपये नकद बरामद कर लिए हैं. बाकी रुपयों की बरामदगी के लिए पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश कर उसकी रिमांड की मांग करेगी.

इस मामले में कोतवाली थानाधिकारी मांगेलाल यादव के अतिरिक्त, साइबर एक्सपर्ट सहायक उपनिरीक्षक जगदीशचंद्र, परशुराम, हरीश भाटी और प्रवीण कुमार की अहम भूमिका रही है. पुलिस अधीक्षक की ओर से पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की गई है.

यह भी पढ़े

सीएम साहब आ रहे हैं आपको जूते पहनाए जाएंगे, यह सुन डिनर पार्टी से भागे कांग्रेस MLA मदन प्रजापत

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts