Saturday, October 1, 2022

जयपुर के सिनेमा हॉल में लगी आग, काबू पाने में जुटे दमकल कर्मचारी, कुछ लोगों के फंसे होने की संभावना

राजधानी जयपुर से सवेरे सवेरे बड़ी घटना सामने आई है।  इस घटना के बाद घंटों तक रेस्क्सू ऑपरेशन चलता रहा। कई लोगों को जिंदा बचाया गया और जो लोग अचेत हो गए उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। दरअसल घनी आबादी के बीच स्थित एक रेजीडेंशियल कम कॉर्मिशियल भवन  के बेसमेंट में आज सवेरे आग लग गई। आग को काबू करने में कई घंटों की मशक्कत लगी। तब जाकर आग पूरी तरह से काबू की जा सकी। आग से होने वाले नुकसान का आंकलन लाखों में किया जा रहा है। 

बेसमेंट में था जूतों का शोरुम, वहां से धधकी आग 
जयपुर शहर की विद्याधर नगर थाना पुलिस ने बताया कि क्षेत्र में स्थित सिनेस्टार बिल्डिंग के बेसमेंट में ये आग लगी हैं। कई मंजिला भवन में उपर तो रेजीडेंशियल फ्लैट्स हैं और नीचे दुकानें और शोरुम में है। पिछले हिस्से में मल्टीप्लेक्स सिनेमाघर भी है। हर रोज हजारों लोगों का यहां फुट फॉल रहता है। आज सवेरे करीब दस बजे जैसे ही भवन में बनी दुकानें और शोरुम खुलने लगे तो बेसमेंट में बने शोरुमों के दुकानदार दौड़ते हुए बाहर दौड़ आए। अचानक वहां आग लग गई। शोरुमों के नजदीक बने जूतों के बड़े गोदाम में यह आग लगी थी। आग इतनी तेजी से फैली की आसपास की कुछ दुकानें भी चपेट में आ गई। बाद में पुलिस, दमकल और सिविल डिफेंस की टीमों को मौके पर बुलाया गया तो आग को काबू किया जा सका। लैटर, फाइबर और रबर मैटेरियल होने के कारण काला धुआं घंटों वहां उठता रहा। 

क्रेन से उपर फंसे लोगों को उतारा, नीचे दमकल वाले हो गए बेहोश
पुलिस ने बताया कि कई लोग जो उपर ही रहते हैं, बता रहे थे कि निगम वालों को कई बार इस बारे में सूचना दी जा चुकी है कि बेसमेंट में जूतों का शोरुम है। बड़ा हादसा हो सकता है। आज सवेरे ही बडा हादसा हो गया। इस घटना के बाद कई लोग फ्लैट्स में ही फंसे रह गए। उनको क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया। उधर पुलिस वालांें आग बुझाने के दौरान बेहोश होने वाले कई दमकल कर्मियों को अस्पताल पहुंचाया। घंटों तक दहशत का माहौल बना रहा।

यह भी पढ़े

अलवर में पूर्व कलेक्टर सहित एक RAS अधिकारी भी फंसे ACB के शिंकजे में, रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts