No menu items!
No menu items!
Saturday, October 1, 2022
No menu items!
No menu items!

मकोका कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई को नहीं दी राहत, दिल्ली पुलिस ने 5 दिन की रिमांड पर लिया

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस का नाम सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे 5 दिन की रिमांड पर ले लिया. अब उसे जेल से बाहर लाकर पूछताछ की जाएगी। सूचना मिलते ही पंजाब पुलिस की एक टीम लॉरेंस से पूछताछ के लिए दिल्ली रवाना हो गई है. 

इससे पहले मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर लॉरेंस ने पंजाब पुलिस द्वारा एनकाउंटर की आशंका जताते हुए मंगलवार सुबह दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाई. लॉरेंस के वकील विशाल चोपड़ा के अनुसार, उसके मुवक्किल पर महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट (मकोका) के तहत केस दर्ज है. उन्होंने मकोका कोर्ट में याचिका लगाकर लॉरेंस की कस्टडी पंजाब पुलिस को नहीं देने की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने राहत नहीं दी. इसके बाद लॉरेंस ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई.

इधर पंजाब में कानून व्यवस्था पर घिरी सरकार ने आज सात दिन बाद ADGP लॉ एंड ऑर्डर की पोस्ट पर वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ईश्वर सिंह को नियुक्त कर दिया. आईपीएस अधिकारी नरेश कुमार के ट्रांसफर के बाद से यह पद खाली था. 

लॉरेंस पर यह है आरोप 
मूसेवाला की हत्या की वजह 7 अगस्त 2021 को गैंगस्टर लॉरेंस के करीबी युवा अकाली नेता विक्की मिड्‌डूखेड़ा की हत्या बताई जा रही है. विक्की की हत्या में दविंदर बंबीहा गैंग का हाथ था. आरोप है कि विक्की मिड्‌डूखेड़ा की हत्या में शामिल शार्प शूटरों को मूसेवाला ने ही पनाह दी थी.

अशोक गहलोत को फिर याद आई सचिन पायलट गुट की बगावत, बोले- BJP का खेल पहले भी फेल हो चुका है

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts