Wednesday, September 28, 2022

Nagaur News: कलेक्टर पीयूष समारिया ने की मोबाइल ए.टी.एम. वैन ‘मुद्रा रथ’ की शुरुआत, ये है इसकी खासियत

Banking At Doorstep: नागौर में कलेक्टर द्वारा मोबाइल एटीएम वैन की शुरुआत की गई. इसके माध्यम से ग्रामीण अपने घरों के आसपास ही बैंकिंग सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे.

Nagaur Banking Facility: राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक

(Rajasthan Marudhara Gramin Bank) अब गृह व निजी ऋणों पर देय प्रक्रिया शुल्क में भी पचास से शत प्रतिशत की छूट की कारगर योजना को क्रियान्वित करने में जुटा हुआ है. ग्रामीण, काश्तकार, व्यवसायी, उद्यमी, आदि के विकास के लक्ष्य को पूरा करने और उन तक अपनी विविध सेवाओं की पहुंच के साथ नागौर के सर्वांगीण विकास का लक्ष्य भी इसी योजना में शामिल है. ऐसे ही नवाचार के लक्ष्य को मूर्त रूप देने और आमजन तक पहुंच बनाने के लिए राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक अपने नवाचारों में जुटा हुआ है. इसी को लेकर राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक के मुद्रा रथ (मोबाइल ए.टी.एम. वैन) का जिला कलेक्टर पीयूष समारिया द्वारा लोकार्पण किया गया.

एटीएम से नकद निकासी कर और हरी झण्डी दिखा किया रवाना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आपके दरवाजे पर बैंक’ की मंशा के तहत जिला कलेक्टर पीयूष समारिया द्वारा नवनिर्मित ‘मुद्रा रथ’ (मोबाइल ए.टी.एम. वैन) का लोकार्पण किया गया. यह मुद्रा रथ ‘बैंक आपके द्वार’ के ध्येय वाक्य के साथ आमजन को उनके घर, गली, मोहल्ले के नजदीक अथवा सार्वजनिक जगह पर ए.टी.एम. कार्ड से नकद राशि की निकासी की सुविधा उपलब्ध करवाएगा. जिला कलेक्टर पीयूष समारिया ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर से इस एटीएम वैन में लगे एटीएम मशीन से नकद निकासी कर इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

गांवों में भी लोग एटीएम से निकाल सकेंगे पैसा

राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबन्धक पंकज भार्गव ने बताया कि बैंक द्वारा जिला स्तर पर ‘मुद्रा रथ’ (मोबाइल ए.टी.एम. वैन) की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही हैं. नागौर जिले के आमजन की सुविधा हेतु क्षेत्रीय व्यवसाय कार्यालय नागौर का यह मुद्रा रथ संपूर्ण जिले में घूम-घूम कर दूरस्थ स्थानों पर भी आम जनता को घर बैठे ए.टी.एम. कार्ड से नकद राशि की निकासी की सुविधा उपलब्ध करवाएगा.

प्रकिया शुल्क में पचास प्रतिशत से लेकर 100 प्रतिशत तक की छूट

भार्गव ने बताया कि राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक जिले में डिजिटल, वित्तीय समावेशन, सामाजिक सुरक्षा, भारत सरकार व राजस्थान सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं, आदि में अपना महत्ती योगदान दे रहा हैं और जिले के सुदूर क्षेत्रों तक यह बैंक ग्रामीण, काश्तकार, व्यवसायी, उद्यमी, आदि तक अपनी विविध सेवाओं के साथ नागौर के सर्वांगीण विकास हेतु समर्पित है. इसी भावना के साथ त्यौहार व शादियों के शुभ अवसर पर बैंक द्वारा कार, गृह व निजी ऋणों पर देय प्रक्रिया शुल्क में भी पचास से शत प्रतिशत की छूट दी जा रही हैं. इस मौके पर बैंक के वरिष्ठ प्रबन्धक एम एस मीणा, शाखा प्रबन्धक जसवन्त चौहान, वित्तीय साक्षरता समन्वयक बीरमाराम नेण और बैंक के कर्मचारी उपस्थित रहे.

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts