Sunday, September 25, 2022

Jammu & kashmir: अनंतनाग में कश्मीरी पंडितों का विरोध प्रदर्शन, सर मुंडवाकर राहुल भट को किया याद

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले स्थित वेसु कॉलोनी काजीगुंड में शनिवार को कश्मीरी पंडितों ने सरकारी कर्मचारी राहुल भट की याद में अपना सिर मुंडवाया और विरोध प्रदर्शन किया. भट की 12 मई को आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. भट की हत्या से नाराज लोगों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं.

इससे पहले बडगाम के चाडूरा में भी राहुल भट की हत्या के विरोध में कश्मीरी पंडितों ने सड़क पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन किया था और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी. प्रदर्शनकारियों ने जम्मू-श्रीनगर हाईवे और बारामुला-श्रीनगर हाईवे को भी जाम कर दिया था. इतना ही नहीं 36 साल के सरकारी कर्मचारी को हत्या के बाद राज्य के 350 सरकारी कर्मियों ने इस्तीफा देने की धमकी भी दी थी. इसके अलावा बारामुला में वीरवन पंडित कॉलोनी में भी कश्मीरी पंडितों ने प्रदर्शन किया.

बता दें कि बडगाम जिले में भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में स्थित एक सरकारी कार्यालय में घुसकर लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वह चादूरा के तहसील कार्यालय में प्रवासी कश्मीरी पंडितों के रोजगार के लिए दिए गए विशेष पैकेज के तहत तैनात थे.read more- कैदी नंबर…. 241383 सिद्धू की नई पहचान, रंग-बिरंगे परिधान पहनने के शौकीन को मिला जेल से ये सामान

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts