Monday, September 26, 2022

Jharkhand: आदिवासी लड़की को पैर से मारने वाला युवक गिरफ्तार, मुख्य्मंत्री ने दिए जांच के निर्देश

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पाकुड़ जिले के महेशपुर में एक स्कूली छात्रा की बेरहम पिटाई से संबंधित वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए रविवार को पुलिस-प्रशासन को कार्रवाई के आदेश दिए हैं।जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर दुमका से 16 वर्षीय किशोर आरोपी को देर शाम धर दबोचा।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, लड़की कथित तौर पर पाकुड़ जिले के एक स्कूल की आदिवासी छात्रा है। वीडियो में लड़का बार-बार लड़की को लात मारता नजर आ रहा है। लड़की यूनिफॉर्म में दिख रही है और स्कूल बैग लिए हुए है।पुलिस सूत्रों ने बताया कि वायरल वीडियो के मामले में सोरेन ने संज्ञान लेते हुए पाकुड़ के उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी किशोर की तलाश में अनेक स्थानों पर छापामारी की और उसे देर शाम दुमका से धर दबोचा।

वायरल वीडियो पाकुड़ जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र का बताया गया था जिसके मद्देनजर महेशपुर थाना प्रभारी सुनील कुमार रवि ने घटना की छानबीन की। उन्होंने लोगों को वीडियो दिखाकर पीड़िता एवं पीटने वाले युवक की पहचान कराने की कोशिश की, लेकिन इसके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया।

बाद में देर शाम होते-होते पुलिस द्वारा बिछाये गये जाल में आरोपी दुमका से धर दबोचा गया। उक्त वीडियो को गोड्डा कॉलेज की प्रोफेसर रजनी मुर्मू ने ट्विटर के जरिये मुख्यमंत्री को टैग करते हुए इसे महेशपुर थाना क्षेत्र की घटना बताया था और कार्रवाई करने की मांग की थी।

उन्होंने ट्वीट किया है कि उक्त छात्रा महेशपुर हाथीमारा संत स्टानलियुस उच्च विद्यालय में पढ़ती है, जबकि आरोपित युवक रोलाग्राम का रहने वाला है। दुमका अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) नूर मुस्तफा अंसारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह प्रेम प्रसंग का मामला लगता है।

ये भी पढ़ें- राजस्थान मौसम अलर्ट: आज फिर बदलेगा मौसम, 1-2 जगह ओलावृष्टि के आसार

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts