Wednesday, September 28, 2022

रतन टाटा ने दिया सादगी का एक और उदाहरण, बॉडीगार्ड के बिना Nano गाड़ी से पहुंचे ताज होटल

भारत के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं। दुनिया में यदि विनम्र व्यवसायियों की गिनती होती है तो उन्हें पहले स्थान पर रखा जाता है। इसी क्रम में एक ताजा वाकया सामने आया है जहां उनकी सादगी ने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत लिया है और लोग उन्हें ‘लीजेंड’ कह रहे हैं। आइए बताते हैं आखिर रतन टाटा एक बार फिर से क्यों सुर्खियों मे हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा बिना सुरक्षा गार्ड के नैनो कार में मुंबई के ताज होटल में पहुंचते नजर आ रहे हैं। रतन टाटा चाहते तो किसी भी लग्जरी कार का खर्च उठा सकते थे लेकिन उन्होंने ₹1 लाख की कार में यात्रा करना चुना, जिसे उनकी कंपनी ने 2008 में आम भारतीय नागरिकों के कार रखने के सपनों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया था।

नैनो में रतन टाटा, लोग हुए हैरान
वीडियो को पैपराजी विरल भयानी ने इंस्टाग्राम पर साझा किया। रतन टाटा इस वीडियो में सफेद रंग की एक टाटा नैनो कार में सवारी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनके इस वीडियो में उनके साथ सिर्फ शांतनु नायूड दिखाई दे रहे हैं। वहीं उनकी विदाई के वक्त ताज होटल के स्टाफ मौजूद थे। इतनी बड़ी कंपनी के चेयरमैन होने के बावजूद उनके साथ ना तो ज्यादा सिक्योरिटी है और ना ही गाड़ियों का कोई काफिला। वहां कुछ लोगों ने जब इस दृश्य को देखा तो हैरान रह गए। किसी ने लिजेंड बताया तो कइयों ने उनकी सादगी की तारीफ की।

पिछले हफ्ते रतन टाटा ने नैनो कार को लेकर भावुक नोट भी लिखा था
पिछले हफ्ते रतन टाटा ने एक भावुक कर देने वाला नोट लिखा था कि नैनो उनके लिए क्या मायने रखती है। टाटा नैनो के लॉन्च इवेंट की एक तस्वीर साझा करते हुए, उन्होंने लिखा कि मैं भारतीय परिवारों को स्कूटर पर सवारी करते हुए देखा तो मुझे लगा कि चारपहिए वाहनों पर चढ़ने का शौक आम लोगों को भी होता होगा। इसने मुझे प्रेरित किया और मैंने सबसे कम दाम की नैनो कार बनाने का निर्णय लिया। read more- एलपीजी सिलेंडर के फिर बढ़े दाम, चेक करें आज कितना हुआ महंगा

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts