Wednesday, September 28, 2022

जयपुर में बॉक्सिंग एकेडमी खोलेंगे विजेंद्र सिंह, गहलोत सरकार देगी जमीन, जानिए वजह

मशहूर ओलंपियन बॉक्सर विजेंद्र सिंह राजस्थान की राजधानी जयपुर में अंतरराष्ट्रीय स्तर की बॉक्सिंग एकेडमी खोलने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए गहलोत सरकार जमीन देने के लिए तैयार हो गई है। विजेंद्र सिंह ने बुधवार को सचिवालय में मुख्य सचिन ऊषा शर्मा से मुलाकात की थीं। माना जा रहा है कि विजेंद्र सिंन ने जयपुर बॉक्सिंग एकेडमी खोलने की इच्छा जताई। इस संबंध में बुधवार को विजेंद्र सिंह जयपुर विकास प्राधिकरण के मुख्यालय भी गए थे। उन्होंने जेडीसी के सामने जगतपुरा के निलय कुंज योजना में बॉक्सिंग एकेडमी के लिए जगह देने की इच्छा जाहिर की। जिसके बाद जेडीसी ने अतिरिक्त आयुक्त एलपीसी को निलय कुंज योजना या अन्यत्र स्थान पर भूमि आवंटन के विकल्प तलाशने की जिम्मेदारी सौंपी।

वसुंधरा सरकार में भी की थी कोशिश 

मशहूर ओलंपियन बॉक्सर विजेंद्र सिंह काफी समय से जयपुर में बॉक्सिंग एकेडमी खोलने की योजान बना रहे थे, लेकिन किसी कारणवश उनकी यह योजना परवान चढ़ नहीं पाई। वसुंधरा सरकार के समय में भी विजेंद्र सिंह सचिवालय आए थे और तत्कालीन अतिरिक्त मुख्य सचिन एनसी गोयल से भी मिले थे। उस समय भी बॉक्सिंग एकेडमी खोले जाने की चर्चा चली थी। बुधवार को जयपुर विकास प्राधिकरण के कार्यालय पहुंचे विजेंद्र सिंह का जेडीए आयुक्त रवि जैन ने उनका स्वागत किया। मुलाकात के दौरान

3 विजेंद्र सिंह ने रवि जैन से बॉक्सिंग एकेडमी को खोलने के लिए 1 हेक्टेयर जमीन उपलब्ध कराने की मांग की। ऐसे में जेडीसी आयुक्त ने उनकी बात को रखते हुए एलपीसी आनंदी लाल वैष्णव को निलय कुंज या किसी अन्यत्र स्थान पर भूमि आवंटन के विकल्प को तलाशने की जिम्मेदारी दी है। 

पांच साल पहले किया था एकेडमी खोलने का जिक्र 

उल्लेखनीय है कि भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंद्र सिंह करीब 5 साल पहले गुलाबी नगरी में डब्ल्यूटीओ एशिया पेसिफिक ओरिएंटल सुपर मिडलवेट का खिताबी मुकाबला खेलने पहुंचे थे। इस दौरान जयपुर वासियों का उत्साह देख कर सिंह ने यहां बॉक्सिंग एकेडमी खोलने का जिक्र किया था। राज्य में सत्ता परिवर्तन होने के बाद विजेंद्र सिंह ने सचिवालय में पहली बार मुख्य सचिव से मुलाकात की है। 

ताजमहल को लेकर नया विवाद,नमाज पढ़ने वाले 4 पर्यटक गिरफ्तार

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts