Wednesday, September 28, 2022

करण जौहर पर भड़के पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक, फिल्म में गाना चुराने का आरोप, बोले- लीगल एक्शन लूंगा

फिल्म जुग जुग जियो ट्रेलर रिलीज के बाद से विवादों में आ गई है. फिल्म के ट्रेलर में एक धमाकेदार गाना आपने सुना होगा, नाच पंजाबन, इस पार्टी सॉन्ग पर सभी सितारे झूम रहे थे. ये पैपी सॉन्ग ट्रेलर रिलीज के बाद से ही लोगों की जुबां पर चढ़ गया है. पर इस गाने का सच कुछ और ही है. ये गाना नया नहीं बल्कि सालों पुराना है. जिसे पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने गाया था.

करण जौहर पर नया विवाद
मतलब ये कि करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन तले बनी फिल्म जुग जुग जियो का सॉन्ग नाच पंजाबन पाकिस्तानी गाने का कॉपी वर्जन है. इसके खिलाफ सिंगर अबरार उल हक ने आवाज उठाई है. जाने माने सिंगर अबरार ने सोशल मीडिया पर करण जौहर और धर्मा मूवीज पर बिना मंजूरी लिए उनका गाना चुराने पर लताड़ लगाई है. अबरार ने ट्वीट में लिखा- मैंने अपना गाना नाच पंजाबन किसी भारतीय फिल्म को नहीं बेचा है. मैंने राइट्स रिजर्व रखे हैं ताकि हर्जाने के लिए कोर्ट जा सकूं. करण जौहर जैसे प्रोड्यूसर्स को गाने कॉपी नहीं करने चाहिए. ये मेरा छठा गाना है जिसे कॉपी किया जा रहा है, जिसकी बिल्कुल भी इजाजत नहीं दी जाएगी.

कानूनी पचड़े में फसेंगे करण जौहर?
उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा- गाना नाच पंजाबन का किसी को भी लाइसेंस नहीं दिया गया है. अगर कोई दावा कर रहा है तो एग्रीमेंट दिखाएं, मैं लीगल एक्शन लूंगा. अबरार का गाना नाच पंजाबन साल 2000 में आया था. एक गाना उस वक्त जोरदार हिट हुआ था. चार्टबस्टर पर गाने ने धमाल मचाया था. अबरार पेशे से सिंगर, सॉन्ग राइटर और पॉलिटिशियन हैं. उन्हें किंग ऑफ पाकिस्तानी पॉप का टाइटल मिला है. 

करण जौहर की हुई ट्रोलिंग
अबरार उल हक ने अपने ट्वीट में करण जौहर और धर्मा मूवीज को टैग किया है. सिंगर के आपत्ति जताने के बाद लोगों ने बॉलीवुड पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. यूजर्स का कहना है क्यों बॉलीवुड म्यूजिशियन के लिए ऑरिजनल ट्यून्स के साथ आना मुश्किल हो रहा है? लोग बॉलीवुड की क्रिएटिविटी पर सवाल उठा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- बिना क्रेडिट दिए करण जौहर और धर्मा मूवीज ने पाकिस्तानी आर्टिस्ट अबरार उल हक का पॉपुलर हिट गाना नाच पंजाबन अपनी फिल्म जुग जुग जियो में कॉपी किया. करण जौहर को ट्रोल करने में भी लोग कसर नहीं छोड़ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- अबरार के मास्टरपीस को जुग जुग जियो में क्रेडिट दिया जाना चाहिए. 

सलमान खान की इस फिल्म से बाहर हुए आयुष शर्मा, मतभेद बनी वजह!

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts