Wednesday, September 28, 2022

42 डिग्री गर्मी में राजस्थान भीलवाड़ा के फ़ूड डिलीवरी करने वाले शिक्षक पर इंटरनेट यूजर्स का पसीजा दिल, 3 घंटे में हो गयी पैसे की बारिश

इस बढ़ती गर्मी में लोग बिना किसी जरूरी काम के बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं. आधुनिकता के इस दौर में लोग फोन से ही घर बैठे खाना भी मंगा लेते हैं. खाना मंगाने वाला तो मेहनत और गर्मी से बच जाता है लेकिन खाना पहुंचाने वाले को ये गर्मी झेलनी पड़ती है. गर्मी में झुलस रहे एक ऐसे ही फूड डिलीवरी बॉय की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

गर्मी में साइकिल चला कर आया शख्स

राजस्थान के भीलवाड़ा में इस चिलचिलाती गर्मी के बीच एक डिलीवरी बॉय ने समय रहते हुए कोल्डड्रिंक डिलीवर कर दी. हैरान करने वाली बात ये रही कि ये डिलीवरी बॉय किसी बाइक पर नहीं, बल्कि साइकिल से  कोल्ड ड्रिंक पहुंचाने आया था. जब ऑर्डर करने वाले शख्स ने इस तपती गर्मी में इस डिलीवरी बॉय को साइकिल पर आते देखा तो उसका दिल पिघल गया.

आदित्य के अनुसार, 31 वर्षीय दुर्गा मीणा नामक ये शख्स पिछले 4 महीनों से खाना डिलीवर करने का काम कर रहे हैं. इस काम से वह महीने के 10 हजार रुपये तक कमा लेते हैं. दरअसल दुर्गा मीणा पेशे से टीचर हैं और पिछले 12 साल से बच्चों को पढ़ा रहे हैं लेकिन कोविड काल में उनकी नौकरी चली गई थी. आदित्य के अनुसार दुर्गा उनसे इंग्लिश में बात कर रहे थे.

आदित्य बताते हैं कि दुर्गा ने बीकॉम की पढ़ाई की है और वो आगे अपनी मास्टर्स पूरी करना चाहते हैं. लेकिन कमजोर आर्थिक हालात के कारण वो आगे नहीं पढ़ पा रहे हैं. यही वजह है कि वो फिलहाल Zomato में नौकरी कर रहे हैं. वो इंटरनेट के बारे में भी सबकुछ जानते हैं, उन्होंने एक लैपटॉप भी खरीदा है और वो बच्चों को ऑनलाइन भी पढ़ा रहे हैं.

आदित्य के अनुसार दुर्गा एक बाइक खरीदना चाहते हैं जिसके लिए वह हर महीने कुछ पैसे भी बचाते हैं. वो कहते हैं कि दिन में 10-12 डिलीवरी हो जाती है. इस बीच उनके पास सांस लेने तक की फुरसत नहीं होती. ऐसे में अगर उनके पास बाइक हो तो उनके लिए डिलीवरी करना और भी आसान हो जाएगा. 

दुर्गा की कहानी सुनने के बाद आदित्य ने उनके लिए क्राउडफंडिंग शुरू कर दी. उन्होने दुर्गा शंकर मीणा की यूपीआई आइडी शेयर की, ताकि पैसा सीधा दुर्गा मीणा के अकाउंट में ट्रांसफर हो और इसके जरिए उनकी मदद हो जाए.

खूबसूरत बात ये रही कि लोगों ने बिना देर किये दुर्गा की मदद करनी शुरू कर दी. आदित्य ने 75 हजार रुपये जुटाने का मकसद तय किया था लेकिन मात्र तीन घंटों में ही दुर्गा के पास करीब डेढ़ लाख रुपये इकट्ठा हो गए. दुर्गा को देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी मदद मिली है. अब आदित्य जल्द ही उन्हें बाइक दिलवाने जाएंगे और उनका कहना है कि वो दुर्गा का बाइक खरीदते हुए वीडियो रिकॉर्ड करेंगे और लोगों के साथ शेयर करेंगे.

यह भी पढ़े

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बीजेपी पर तीखा हमला, चुनाव से पहले भाजपा नेताओं पर हिन्दू – मुस्लिम राजनीती करने का लगाया आरोप

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts