Sunday, September 25, 2022

इस दिग्गज नेता दी सरकार को सलाह, Petrol-Diesel की कीमत में हो सकती है 30 फीसदी की कटौती

तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव ने सोमवार को दावा किया कि अगर केंद्र सरकार उपकर (cesses) हटा देती है तो पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कम से कम 30 प्रतिशत की कमी आ सकती है। उन्होंने कहा कि 14 दिनों में 12वीं बार तेल की कीमतों में वृद्धि किसी भी यातना से अधिक है।

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को एक बार फिर 40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। दो सप्ताह से भी कम समय में कुल 8.40 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के मुद्दे पर सोमवार को संसद में विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया।

तेल की बढ़ती कीमतों को बताया यातना

रामा राव ने ट्वीट कर कहा कि चीनी यातना के बारे में केवल किताबों में पढ़ें। यह लगातार 80 पैसे ईंधन की कीमतों में वृद्धि, 14 दिनों में 12वीं वृद्धि किसी भी यातना और एक तरह के रिकॉर्ड को मात देती है। उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से पूछा कि कच्चे तेल की कीमतों पर संसद में बहस करने में संकोच क्यों करें, कीमतों को कम करने के लिए हम उपकर हटा सकते हैं।

सेस खत्म होने के बाद 30% कम हो जाएंगी कीमतें

KTR ने दावा किया कि अगर केंद्र सरकार उपकर हटा देती है तो ईंधन की कीमतों में कम से कम 30 प्रतिशत की कमी आ सकती है। उन्होंने लिखा कि जो लोग इस बारे में शेखी बघारते हैं कि राज्य कैसे अपने टैक्स को कम कर सकते हैं, तेलंगाना में हमने पिछले 7 सालों (2015 जनवरी) में वैट नहीं बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि हमारी मांग NDA सरकार द्वारा लगाए गए अंधाधुंध सेस को खत्म करने की है, जिससे ईंधन की कीमतों में कम से कम 30 फीसदी की कमी आएगी।

दिल्ली में 103.81 रुपये हुआ पेट्रोल

ताजा बढ़ोतरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.41 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 103.81 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.67 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 95.07 रुपये प्रति लीटर हो गई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में देश भर में वृद्धि की गई है, लेकिन इनके दाम स्थानीय टैक्स के आधार पर अलग-अलग राज्यों में भिन्न हैं।

पेट्रोल तथा डीजल की कीमतें करीब साढ़े चार महीने तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को बढ़ाई गई थीं। तब से नौवीं बार कीमतों में वृद्धि की गई है। पेट्रोल और डीजल की कीमत में अब तक कुल 8.40 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की जा चुकी है।

हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर की दिनदहाड़े हत्या से सनसनी,डॉन के समर्थकों ने फूंकी बस,हत्या के आरोप में हिरासत में लिए गए तीन लोग

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts