Saturday, October 1, 2022

राजस्थान भाजपा में कलह बरक़रार , जेपी नड्डा की मीटिंग में वसुंधरा के शामिल होने पर संशय, बाकी नेता रवाना

राजस्थान के विधानसभा चुनाव में करीब एक साल का ही वक्त बचा है, लेकिन उससे पहले भाजपा में कलह बरकरार है। गुटबाजी खत्म करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज अपने निवास दिल्ली में राजस्थान भाजपा नेताओं की बैठक बुलाई है। बैठक में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के शामिल होने पर संशय है।केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन मेघवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और उपनेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हो गए। 

मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर खींचतान 

राजस्थान में 2023 के अंत में चुनाव होने है। भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। लेकिन चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भाजपा में गुटबाजी चरम पर है। वसुंधरा समर्थक लगातार वसुंधरा को मुख्यमंत्री का चेहारा घोषित करने की मांग कर रहे हैं। जबकि पार्टी नेताओं का कहना है कि भाजपा का संसदीय बोर्ड सीएम फेस तय करेगा। पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार जेपी नड्डा राजस्थान अगले साल के अंत में चुनाव होने हैं लिहाजा संगठनात्मक दृष्टि से पार्टी की क्या तैयारी है ये जानकारी लेंगे। बैठक में इसके अलावा पिछले दिनों प्रमुख केंद्रीय नेताओं के राजस्थान दौरे के जरिए जो फीडबैक मिला है उस आधार पर संगठनात्मक मजबूती को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा सकते हैं। पार्टी चुनावी दृष्टि से आने वाले दिनों में राजस्थान में किस तरह के कार्यक्रम हाथ में लें इस बारे में भी चर्चा की जाएगी।

बयानबाजी के जेपी नड्डा नाखुश

सूत्रों की मानें तो बैठक में एकजुटता को लेकर भी विमर्श होगा। राजस्थान भाजपा नेताओं को एकजुट रखने पर ध्यान केन्द्रित रहेगा। ताकि अगले विधानसभा चुनाव में गुटबाजी और खेमेबाजी का नुकसान पार्टी को न हो। वसुंधरा समर्थकों एवं पूनिया गुट के बीच आरोप-प्रत्यारोप से पार्टी आलाकमान नाराज बताए जा रहे हैं। ऐसे में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दोनों गुटों को अनुशासन में रहने की हिदायत दे सकते हैं। हालांकि, बैठक में वसुंधरा गुट को नेता मौजूद नहीं है। उल्लेखनीय है कि वसुंधरा राजे, शेखावत-पूनिया गुट के नेता एक-दूसरे पर निशाना साधते रहे हैं। 

यह भी पढ़े

बैंतमार धींगा मेले में स्वांग रची महिलाएं करती है पुरुषों की डंडों से पिटाई, जाने कैसे…

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts