Monday, September 26, 2022

Rajasthan Breaking News: राजसमंद में चलती बस में लगी आग, 50 यात्रियों ने कूद कर बचाई अपनी जान और बस जलकर हुई खाक

राजस्थान की इस वक्त की बड़ी खबर राजसमंद जिले से सामने आई है। राजसमंद के केलवा में निजी टूरिस्ट बस में भीषण आग लग गई। आग लगने से बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई। गनीनत रही कि वक्त रहते सभी यात्री नीचे उतर गए और कुछ सवारियों ने खिड़की से कूद कर अपनी जान बचाई है। बस में करीब 50 यात्री सवार थे और यह घटना आज तड़के अल सुबह की बताई गई है। ये बस अहमदाबाद से जयपुर की तरफ जा रही थी।

राजसमंद में एनएच—8 पर केलवा पुराना अस्पताल के पास बस में पिछले टायर में अचानक आग लग गई। आग उठती देख यात्री चिल्लाने लगे। यात्रियों ने चालक को सूचना दी। आनन-फानन में सवारियों को बस से उतारा गया। कुछ यात्रियों ने बस की खिड़की से कूद क अपनी जान बचाई है। हादसे के वक्त बस में करीब 50 सवारियां थीं। हादसे के बाद बस का चालक और खलासी मौके से फरार हो गए। हादसे की सूचना पर केलवा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। आग इतनी तेजी से बढ़ी कि लोग बस में रखा सामान तक नहीं निकाल पाए। उनके लगेज, मोबाइल और अन्य सामान जलकर खाक हो गया। साथ ही बस भी जल कर राख हो गई है।

अहमदाबाद से जयपुर जा रही ट्रेवल्स बस के राष्ट्रीय राजमार्ग आठ के फोरलेन पर केलवा के पास बस में आग लगने से चौतरफा लोगों की चीख, चिल्लाहट व रोने- बिलखने की आवाज गूंज उठी। फिर आस पड़ोस से बड़ी तादाद में लोग मौके पर पहुंचे, मगर तब तक आग काफी विकराल रूप ले चुकी थी। सूचना पर नगरपरिषद राजसमंद से दमकल मौके पर पहुंच गई और करीब साढ़े पांच बजे दमकलकर्मियों ने आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए, मगर तब तक आग बेकाबू हो गई। इस कारण धमाकों की आवाज के साथ ट्रेवल्स बस धूं धूं कर जलती रही और आग बुझाने तक यह बस जलकर राख हो गई।

अचानक ट्रेवल्स बस में आग लगने व अफरातफरी की वजह से लोग हड़बड़ाकर गए और जैसे तैसे बाहर निकल गए। इस कारण कई यात्रियों के मोबाइल, रुपए, पर्स, बैग सरीखे कई महत्त्वपूर्ण दस्तावेज भी आग की भेंट चढ़ गए। हालांकि यह राहत की बात रही कि आग लगने के बाद कोई जनहानि नहीं हुई है।

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts