Monday, September 26, 2022

राजस्थान में एक महीने बाद एक ही दिन में 50 नए पॉजिटिव मिले, प्रदेश में कोरोना एक्टिव केस 200 पार

राजस्थान में एक बार फिर कोरोना बढ़ने लगा है। प्रदेश में मंगलवार को एक ही दिन में 50 नए पॉजिटिव मिले। जयपुर में नए संक्रमित होने वालों की संख्या सबसे ज्यादा 30 रही। 18 मरीजों की रिकवरी हुई। वहीं, कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के चलते एक्टिव केस की संख्या 203 तक पहुंच गई।

मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट के अनुसार जयपुर के अलावा अलवर में 8, धौलपुर में 8, अजमेर में 1, भीलवाड़ा में 1, गंगानगर में 1 और उदयपुर में 1 संक्रमित मरीज मिला है। करीब एक महीने बाद पॉजिटिव केस की संख्या ने 50 का आंकड़ा छुआ है। मार्च के आखिरी हफ्ते में इतने केस रिकॉर्ड हुए थे। सोमवार को प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 171 थी।

जयपुर में कहां कितने मिले संक्रमित
जयपुर में बनीपार्क में 1, बस्सी में 1, जगतपुरा में 2, झालाना डूंगरी में 1, मालवीय नगर में 2, मानसरोवर में 4, मोतीडूंगरी रोड पर 1, मुरलीपुरा में 3, रामगंज में 1, सांगानेर में 1, शास्त्री नगर में 4, एसएमएस में 1, सोडाला में 3, त्रिवेणी नगर में 1, वैशाली नगर में 2 और विद्याधर नगर इलाके में 1 पॉजिटिव केस सामने आया है।

सरकार कर रही वेट एंड वॉच
प्रदेश सरकार वेट एंड वॉच कर रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के SMS हॉस्पिटल में दौरे के बाद हेल्थ मिनिस्टर परसादीलाल मीणा एक्टिव हुए हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार हॉस्पिटल के दौरे कर व्यवस्थाएं सुधारने की कोशिश की जा रही है। सरकार ने राजस्थान में विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। एयरपोर्ट पर खास तौर पर नेगेटिव रिपोर्ट की जांच की जा रही है। केसों की संख्या में बढ़ोतरी होने पर मास्क लगाने की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंसिंग के रूल्स पर सख्ती कर सकते हैं। सूत्र बताते हैं कि राज्य सरकार केन्द्र सरकार की गाइडलाइंस और दिशा-निर्देशों का इंतजार कर रही है।

यह भी पढ़े

राजस्थान के नागौर जिले की शान : “जगत मामा पूर्णाराम गोदारा”, शिक्षा के लिए 4 करोड़ रुपये और 300 बीघा जमीन दान करने वाले महान शिक्षा संत के बारे में जाने यहाँ

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts