Wednesday, September 28, 2022

Rajasthan: प्रदेश में बिजली कटौती से हाल बेहाल, 47 डिग्री के पास पहुंचा पारा

राजस्थान की इस वक्त की बड़ी खबर में आपको बता दें कि प्रदेश में जहां पारा 47 डिग्री के पास पहुंच चुका है और गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। इसी बीच बिजली कटौती से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित होता दिखाई दे रहा है.
भीषण गर्मी में शहर सहित ग्रामीण अंचल में घोषित-अघोषित से लोगों के पसीने छूट रहे हैं, वहीं बिजली आधारित सभी कामकाज बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं। कहीं दो घंटे तो कहीं चार से छह घंटे बिजली कटौती की जा रही है. कई इलाकों में मेंटे मेंनेंस के नाम पर दो से चार घंटे तो कई स्थानों पर लोड शेडिंग के कारण चार से छह घंटे कटौती की जा रही है.

तन झुलसा देने वाली गर्मी में कोयले की कमी के चलते प्रदेश में बिजली की मांग और पूर्ति काफी गड़बड़ा गई है. इससे कई जिलों में घोषित-अघोषित बिजली कटौती की जा रहीं है. read more- Rajasthan News: राजस्थान में कांग्रेस को झटका, अशोक गहलोत के करीबी पंकज सुराणा बीजेपी में शामिल
भीषण गर्मी में लगातार बिजली गुल रहने से उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ रही है। विद्यु त आधारित व्यवसाय करने वालों के साथ मांगलिक आयोजनकर्ताओं को भी दिक्कतें आ रही है.
शहरी क्षेत्र में तो ठीक गांवों में स्थिति काफी विकट है। गांवों में घोषित कटौती के साथ दो से छह घंटे तक बिजली कटौती की जा रही है. इससे उपभोक्ताओं के हाल बेहाल हो रहे हैं.

गांवों में बिजली कटौती का समय नियत नहीं है। यहां दिन में कई बार विद्यु त सप्लाई बाधित होती रहती है.शाम को 3 घंटे तक बिजली गुल रहती है। कभी-कभी देर रात तक अंधेरा पसरा रहता है। ऐसे में भीषण गर्मी में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित होता नजर आ रहा है। वहीं, हीं सरकार अभी तक बिजली संकट का स्थाई समाधान निकालने में फेल साबित हो रहीं है. read more- RSMSSB Recruitment 2022 : राजस्थान में एक और बंपर भर्ती, लाइब्रेरियन के 460 पदों पर वैकेंसी

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts