Saturday, October 1, 2022

Rajasthan News: हेल्थ सेक्टर में जनता को तोहफा, 700 से अधिक नौकरियां देगी राजस्थान सरकार

Rajasthan Government Jobs: राजस्थान सरकार राज्यभर में 241 नए निःशुल्क दवा वितरण केंद्र खोलेगी, जिसमें 723 नई नियुक्तियां भी की होगी. यह केंद्र राज्य के 52 मेडिकल कॉलेजों में खोले जाएंगें.

Rajasthan Jobs News: राजस्थान सरकार राज्य की जनता को चिकित्सा विभाग में तोहफा देने जा रही है. कुछ दिन पहले राज्य सरकार ने संविदा पर 3 हजार से ज्यादा नियुक्तियों के आदेश दिये थे और अब राज्य भर में निःशुल्क दवा वितरण केंद्र खोलने के आदेश दिये हैं. वितरण केंद्र खुलने पर तीमारदार के फायदे के साथ साथ राज्य के युवाओं को नौकरी भी मिलेगी. निदेशालय ने आदेश जारी कर कहा कि राज्य के 52 मेडिकल कॉलेजों में 241 नए केंद्र खोले जाएंगे और उसमें 723 नई नियुक्तियां की जाएगी.

इन पदों पर होगी नियुक्ति

राज्यभर में नए केंद्रों को खोलने के लिए प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति जारी हो चुकी है. इन केंद्रों पर फार्मासिस्ट, कम्प्यूटर क हेल्पर सहित 3-3 के स्टाफ की नियुक्ति होगी. बता दें कि इससे पहले शिक्षा विभाग ग्रुप प्रथम के संयुक्त शासन सचिव इकबाल खान ने राजकीय मेडिकल कॉलेजों और राजमैस सोसायटी के तहत संचालित मेडिकल कॉलेजों में संविदा के आधार पर 3413 पद भरने का आदेश जारी किया था. ये पद नर्सेज और वार्ड अटेंडेंट के होंगे.

यह होगा फायदा

राजस्थान में दवा वितरण और उपचार निःशुल्क होने पर राजकीय हॉस्पिटल पर लोड बढ़ रहा है. उदयपुर की बात करें तो यहां के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में गुजरात और मध्यप्रदेश सहित उदयपुर संभाग से हर साल 12 लाख से ज्यादा मरीज आ रहे हैं. यहां अभी 20 निःशल्क दावा वितरण केंद्र है. जहाँ लंबी लाइनें लगी रहती है. घंटों लाइन में खड़े रहने के बाद लोगों का नम्बर आता है.

उदयपुर में 21 नए वितरण केंद्र खुलेंगे, जिससे लोगों को घंटों लाइन में खड़े रहने से छुटकारा मिल जाएगा. नए दवा वितरण केंद्रों में प्रत्येक केंद्र के लिए 3.30 लाख रुपए दिए जाएंगे. इनमें से दो लाख रुपए निर्माण कार्यों के लिए और 1.30 लाख रुपए कम्प्यूटर, फर्नीचर और अन्य उपकरण खरीदने के लिए मंजूर किए गए हैं. इस तरह से पूरे प्रदेश में 4.82 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति दी गई है.

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts