Monday, September 26, 2022

Rajasthan: आबूरोड के हर्षवर्धन ने दो दोस्तों के साथ बनाया फ्रेंड एप्प, फॉर्ब्स मैगजीन की अंडर-30 स्टार्टअप में बनाई जगह

आबूरोड. फोर्ब्स मैग्जीन की ओर से जारी वर्ष-2022 के अंक में 30 अंडर-30 युवा आंत्रप्रेन्योर की सूची में आबूरोड निवासी हर्षवर्धन छंगाणी ने जगह बनाई है। मैग्जीन ने हर्षवर्धन व कोटा निवासी भानुप्रताप सिंह तंवर व हार्दिक बंसल के स्टार्टअप ‘फ्रेंड’ को इस सूची में शामिल किया है। हर्षवर्धन रीको कॉलोनी निवासी अरुणा छंगाणी व ललितमोहन छंगाणी के पुत्र हैं। हर्षवर्धन ने बताया कि फोब्र्स प्रति वर्ष एशिया के तीस वर्ष से कम उम्र के टॉप 30 युवा एंटरप्रेन्योर की लिस्टिंग करता है। उसमें उनके स्टार्टअप फ्रेंड को शामिल किया है।

तीनों दोस्तों ने आईआईटी कानपुर से स्नातक करने के बाद अलग-अलग जॉब कर रहे थे। वर्ष-2019 में अपना स्टार्टअप शुरू करने की सोची। बैंगलोर जाकर फ्रेंड एप्प को शुरू किया। उन्होंने बताया कि फ्रेंड एक सोश्यल मीडिया एप्प है। जिसमें 10 भारतीय भाषाओं में अपने मित्रों से जुड़ सकते हैं। अब इस प्लेटफार्म पर 10 मिलियन से अधिक पंजीकृत उपभोक्ता हैं। दिसम्बर-2021 में दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम निर्माता काफ्टन ने उनकी कम्पनी में 6.5 मिलियन डॉलर का निवेश किया है। हर्षवर्धन के पिता ललितमोहन छंगाणी ने बताया कि उनके पुत्र हर्षवर्धन की इस सफलता से क्षेत्र के अन्य युवाओं को भी प्रेरणा मिलेगी।

read also- चिकित्सा मंत्री ने किया कोटा के एमबीएस अस्पताल का निरीक्षण प्रत्येक रोगी को मिले बेहतर सुविधाएं, साफ-सफाई का रखें विशेष ध्यान -चिकित्सा मंत्री

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts