Monday, September 26, 2022

राजस्थान राज्यसभा चुनाव: भाजपा दूसरे कैंडिडेट को मैदान में उतारकर खेल सकती सियासी दांव; एक सीट के लिए खींचतान; यह है वजह

राजस्थान की 4 राज्यसभा सीटों (Rajasthan Rajya Sabha elections) पर 10 जून को चुनाव होने हैं. कांग्रेस 3 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. लेकिन भाजपा (BJP) अपना दूसरा कैंडिडेट भी मैदान में उतार सकती है जिसे फिलहाल तय सा माना जा रहा है.

2 सीट कांग्रेस (Congress) की और एक सीट भाजपा की लगभग तय है. लेकिन भाजपा अपना एक कैंडिडेट उतार कर घमासान कर सकती हैं. भाजपा का कहना है कि कांग्रेस में अंतद्वंद्व है जिसका लाभ मिल सकता है.

2 सीट कांग्रेस (Congress) की और एक सीट भाजपा की लगभग तय है. लेकिन भाजपा अपना एक कैंडिडेट उतार कर घमासान कर सकती हैं. भाजपा का कहना है कि कांग्रेस में अंतद्वंद्व है जिसका लाभ मिल सकता है.

भाजपा की दलील है कि निर्दलीय, btp और सीपीएम को आशा थी लेकिन उन्हें प्रलोभन देने के बाद भी आशाएं टूट गई है तो इसका फायदा राज्यसभा चुनाव में भाजपा को मिल सकता है. हालांकि राठौड़ ने कहा है कि समय काल और परिस्थितियों के अनुसार उचित फैसला किया जाएगा. फिलहाल इस मामले पर भाजपा कोई टिप्पणी नहीं करेगी.

सूत्रों की माने भाजपा ने अपनी कोर कमेटी की बैठक में प्राथमिक तौर पर तो रणनीति बना ली है. किंतु फिलहाल भाजपा को आलाकमान के फैसले का इंतज़ार है. तीसरे केंडिडेट को लेकर भाजपा ने भी प्लान तो बना रखा है लेकिन कांग्रेस कैम्प में भाजपा कितना सेंधमारी कर पायेगी ये देखने वाली बात होगी.

भाजपा का प्रशिक्षण शिविर के नाम पर बाड़ेबंदी करना भी लगभग तय:

वहीं भाजपा का प्रशिक्षण शिविर के नाम पर बाड़ेबंदी करना भी लगभग तय सा माना जा रहा है. देखना होगा कि पिछली बार बाड़ेबंदी के बाद भाजपा को सियासी शिकस्त दे चुकी कांग्रेस आगामी दिनों में फिर से अपनी मजबूत व्यूहरचना को कितना बरकरार रख पाएगी या फिर भाजपा इस बार आखिर कोई फतेह पा लेगी.

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts