Wednesday, September 28, 2022

REET 2022: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, अब इस डेट तक करें अप्लाई

 राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (Rajasthan Eligibility Exam for Teachers, REET) के लिए आवेदन फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। REET एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। इसके अनुसार, अब एग्जाम के लिए उम्मीदवार 20 मई, 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं। राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ( Rajasthan Board of Secondary Education) की ओर से आयोजित होने वाली REET परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट @reetbser2022.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि जो भी इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस डेट तक आवेदन कर दें, क्योंकि लास्ट डेट बीतने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। REET परीक्षा का आयोजन 23 और 24 जुलाई 2022 को किया जाएगा। इस परीक्षा के माध्यम से 46500 प्राथमिक और उच्च प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी।

REET परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें, अगर उनको लगता है कि उनके आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी रह गई है तो वे इसके लिए करेक्शन कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को 23 मई से 25 मई 2022 तक का मौका दिया गया है। वहीं करेक्शन के दौरान उम्मीदवारों को निम्नलिखित डिटेल्स को बदलने की अनुमति नीं होगी, इनमें, उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्म तिथि, परीक्षा स्तर, फोटोग्राफ, हस्ताक्षर, और मोबाइल नंबर है। इसके बाद बची हुई जानकारी को 23 मई से 25 मई 2022 तक केवल एक बार बदला जा सकता है। 

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने की थी घोषणा 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, REET परीक्षा 2022 के माध्यम से 46500 रिक्तियों को भरा जाना है। इनमें 30000 रिक्तियां लेवल -1 और 6500 वैकेंसी लेवल 2 के ताजा भर्तियां की जाएंगी। वहीं बाकी बची16500 रिक्तियां रीट परीक्षा 2021 लेवल -2 से संबंधित हैं, जो एक पेपर लीक के कारण रद्द हो गई थी।

यह भी पढ़े

हिंदू समाज पर हो रहे अत्याचारों को रोकने में असमर्थ राजस्थान सरकार- विश्व हिंदू परिषद

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts