Sunday, September 25, 2022

RPSC Jobs 2022 : 12वीं पास के लिए शानदार नौकरी का मौका, ऐसे करें अप्लाई, जानें आवेदन शुल्क

राजस्थान लोक सेवा आयोग की तरफ से नौकरियां निकाली गई है. आयोग ने ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के कई पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 20 मई 2022 से rpsc.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 19 जून 2022 रखी गई है.

आरपीएससी ने अपनी  वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन में नौकरी से जुड़ी अहम बातों का जिक्र किया गया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के कुल 24 पदों पर भर्ती की जाएगी. जिनमें जनरल के 12 पद, ओबीसी के 4 पद, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के 2 पद, एससी के 3 पद, एसटी के 2 पद और एमबीसी वर्ग के 2 पद होंगे.

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार 12वीं पास होने चाहिए इसके साथ ही उनके पास संबंधित फील्ड में डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी है. उम्र की बात करें तो उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी. जिसकी जानकारी नोटिफिकेशन में दी गई है. 

अप्लाई करने के लिए सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से वरिष्ठ माध्यमिक विज्ञान (जीव विज्ञान / गणित) या इसके समकक्ष व्यावसायिक चिकित्सा में डिप्लोमा. देवनागरी लिपि में लिखी गई हिंदी का कार्यसाधक ज्ञान और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान. उम्मीदवारों के पास इन सभी चीजों का अनुभव होना चाहिए.

अप्लाई करने पर ये है फीस
जनरल, अन्य राज्य के लिए 350 रुपये
ओबीसी, बीसी उम्मीदवार के लिए 250 रुपये
एससी, एसटी उम्मीदवार के लिए 150 रुपये

यह भी पढ़े

बुरी तरह से तप रहा राजस्थान…कई जिलों में लू का कहर, प्रचंड गर्मी के बीच बीकानेर के बज्जू में कई पेड़ों में लगी आग

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts