Saturday, October 1, 2022

राजस्थान में प्रयोगशाला सहायक भर्ती के लिए 1000 से अधिक आवेदन निकले 23 अप्रैल को होंगे समाप्त

 राजस्थान में सरकारी नौकरी या प्रयोगशाला सहायक की सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय, राज्य विधि विज्ञान प्रयोगशाला और कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय में कुल 1012 प्रयोगशाला सहायकों की भर्ती के लिए संयुक्त परीक्षा का आयोजन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB), जयपुर द्वारा किया जाना है। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और आखिरी तारीख 23 अप्रैल 2022 निर्धारित की गई है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

ऐसे करें आवेदन

कुल 1012 पदों वाली राजस्थान प्रयोगशाला सहायक संयुक्त भर्ती परीक्षा 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार राजस्थान सरकार के एसएसओ पोर्टल पर सीधे जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 450 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को शुल्क में छूट दी गई है। आवेदन शुल्क भुगतान की भी आखिरी तारीख 23 अप्रैल 2022 है।

आवेदन से पहले जानें योग्यता

राजस्थान प्रयोगशाला सहायक भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से रिक्तियों से सम्बन्धित विषयों में सीनियर सेकेंड्री की परीक्षा उत्तीर्ण की हो और हिंदी देवनागरी लिपि में कार्य करने में सक्षम हो। साथ ही, राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राजस्थान के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को राज्य सरकार के नियमों के अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है।

साइकिलिंग का रिकॉर्ड 30 हजार KM : तीन साल में 28 राज्य कवर किए, CM योगी भी फैन

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts