Wednesday, September 28, 2022

सोनिया के घर इमरजेंसी मीटिंग: PK ने कांग्रेस की सत्ता में वापसी का रोडमैप बताया, जाने पूरी खबर

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सरकारी आवास 10 जनपथ पर पार्टी नेताओं की 4 घंटे तक इमरजेंसी मीटिंग चली। मीटिंग में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) भी शामिल हुए। पीके ने इस दौरान कांग्रेस को देशभर में मजबूत करने के लिए एक डिटेल प्रेजेंटेशन भी दिया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उस पर अमल के लिए एक कमेटी बनाने की घोषणा की है।

प्रजेंटेशन में क्या है?
पीके ने अपने प्रजेंटेशन में 2024 के चुनाव में भाजपा को हराने का रोडमैप बताया। सूत्रों के मुताबिक पीके ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में सिर्फ 370 सीटों पर फोकस करे। देशभर में लोकसभा की कुल 543 सीटें हैं। पीके ने दूसरा सुझाव यह दिया कि जहां कांग्रेस कमजोर है, वहां ड्राइविंग सीट मजबूत सहयोगी को दे देकर साथ चुनाव लड़े। read more- KGF Chapter 2: यश की फिल्म देने जा रही है OTT पर दस्तक, जानिए कब होगी स्ट्रीम

कांग्रेस ने बनाई कमेटी
कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि बैठक में पीके ने 2024 को लेकर प्रजेंटेशन दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक कमेटी बनाने की घोषणा की है। कमेटी एक हफ्ते में रिपोर्ट देगी। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने पीके को पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया है।

10 से ज्यादा नेता हुए शामिल
सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर पार्टी के 10 से ज्यादा नेताओं को बुलाया गया है। इनमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, एके एंटोनी, दिग्विजय सिंह, अजय माकन, अंबिका सोनी, मुकुल वासनिक, पी. चिदंबरम और रणदीप सुरजेवाला मौजूद रहे।

कांग्रेस हाईकमान पर गंभीर आरोप
बुधवार को गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने हाईकमान पर फैसला नहीं ले पाने का आरोप लगाया था। हार्दिक ने कहा था कि राहुल गांधी से भी मैंने कई बार कहा, लेकिन कांग्रेस हाईकमान कोई फैसला नहीं कर पा रही है। हार्दिक ने पाटीदार नेता नरेश पटेल के कांग्रेस में शामिल नहीं कराए जाने को लेकर नाराजगी जताई थी। read more- रिश्तों को किया शर्मसार, वीडियो-फोटो वायरल करने के नाम पर ससुर ने बहू से किया दुष्कर्म

आपकी राय

क्या मायावती का यूपी चुनावों में हार के लिए मुस्लिम वोटों को जिम्मेदार ठहराना सही है?

View Results

Loading ... Loading ...

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts